page level


Saturday, July 21st, 2018 09:17 PM
Flash

पीएम मोदी ने किया इस लड़की को ट्वीट और दुनियाभर ने दी बधाईयां




पीएम मोदी ने किया इस लड़की को ट्वीट और दुनियाभर ने दी बधाईयांSports



अभी तक आसमान के नीचे रहकर कई प्रतियोगिता में भारत का परचम लहराया हैं लेकिन मनाली की रहने वाली इस लड़की ने एक तरह से बादलों के ऊपर रहकर भारतीय का परचम लहराया है। वह पहली भारतीय है जो इस मुकाम पर पहुंची है। इनकी तारीफ करते नरेंद्र मोदी भी नहीं रूक पाए हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाईयां दी है। आंचल ठाकुर पहली भारतीय बनी है जो स्कीइंग में पहला मेडल जीता हैं। तुर्की में हुई अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में आंचल ने कांस्य पदक अपने नाम किया हैं। अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने कई खिलाड़ियों को पछाड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंचल ठाकुर को बधाई देते हुए कहा कि पूरा देश उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि से आहलादित है।

आंचल ने एल्पाइन एज्डेर 3200 कप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। एल्पाइन एज्डेर 3200 कप का आयोजन एफआईएस करता है। एफआईएस स्कीइंग के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय प्रशासकीय संस्था है। जीत के बाद आंचल ने सोशल नेटवर्किंग साईट ट्विटर पर लिखा, ‘‘आखिरकार कुछ ऐसा हो गया है, जिसकी उम्मीद नहीं थी। मेरा पहला इंटरनैशलन मेडल।

आंचल की इतनी बड़ी उपलब्धि पर खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी उन्हें बधाई दी है।

वहीं, आंचल ठाकुर की जीत से हिमाचल समेत उनके पैतृक गांव में खुशी की लहर है। आंचल ठाकुर मनाली के बुरूआ गांव से संबंध रखती हैं। आंचल के परिजनों को लगातार बधाई के फोन आ रहे हैं। आंचल ठाकुर के पिता रोशन ठाकुर मनाली में साहसिक खेलों के प्रशिक्षक हैं और यहां प्रशिक्षण संस्थान भी चला रहे हैं।

उनकी जीत पर पिता और विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव रोशन ठाकुर ने जीत पर कहा कि, ‘‘अब भारत में इस खेल के लिए यह शानदार मौका है और समस्त स्कीइंग फ्रटर्नटी को आंचल की इस उपलब्धि पर नाज है।’’

यह भी पढ़ें

25 हजार रूपए लगाए और यह भारतीय शख्स बन गया 21 करोड़ का मालिक

इस देश में आ सकती है सुनामी, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

लालू को सलाखों के पीछे भेजने वाले जज को है खुद इंसाफ का इंतजार

‘ओल्ड मॉन्क’ रम बनाने वाले कपिल मोहन का निधन, पद्मश्री से सम्मानित हो चुके

Sponsored