page level


Thursday, July 19th, 2018 08:52 PM
Flash

17 साल छोटे एक्टर ने की थी जूही से सगाई, 4 दिन में वापस ले ली थी रिंग




17 साल छोटे एक्टर ने की थी जूही से सगाई, 4 दिन में वापस ले ली थी रिंगEntertainment



बेहद चुलबुली, बिंदास हंसने वाली तो कभी अपनी हंसी से दूसरों को हंसाने वाली जूही चावला उन एक्ट्रेस में से है जिनके साथ कभी कोई  विवाद जुड़ा होगा। लेकिन उसके बाद भी बॉलीवुड में उन्होंने एक सफल कहानी लिखी हैं। 90 के दशक में वह टॉप हीरोइन की लिस्ट में शुमार थी। जिस वक्त उन्होंने कई हीट फिल्मे दी थी। आज हम आपको जूही से जुड़ी कुछ ऐसे अनसुने किस्से बताने जा रहे है जिन्हें सुनकर आप हैरान भी रहेंगे और सोचने पर मजबूर भी रहेंगी की जूही ऐसी भी थी। तो आइए जानते है जूही से जुड़े किस्सों के बारे में –

1. जूही का जन्म 13 नवंबर 1967 को पंजाब के अंबाला में हुआ था। वह पढ़ाई में शुरू से ही अव्वल रही है। उनका फिल्म में आने का कोई ईरादा नहीं था। अपनी कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने ऐसे ही ‘फेमिना मिस इंडिया’ का फॉर्म भर दिया था। लेकिन वह नहीं जानती थी कि वह मिस इंडिया बन जाएगी। 1984 में मिस इंडिया का ताज जूही को रेखा ने पहनाया था।

2.मिस इंडिया बनने के बाद जूही ने मिस यूनिवर्स के खिताब के लिए जब वह इंडिया से बाहर गई वह उनकी पहली विदेश यात्रा थी। इसमें उन्हें ‘बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम’ का खिताब मिला था।

3. 1986 से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली जूही की पहली फिल्म ‘सल्तनत’ थी। लेकिन उनकी यह फिल्म असफल रही थी। इसके बाद में उन्होंने आमिर के साथ में फिल्म ‘कयामत से कयामत’ की जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहीट रही।

4. इसके बाद में जूही ने बॉलीवुड में कई सारी हिट फिल्मे दी थी। जैसे राजू बन गया जेंटलमैन, डर, बोल राधा बोल, लुटेरे, आयना, हम है राही प्यार के जबरदस्त हीट रही थी।

5. जैसे – जैसे जूही अपने जीवन में आगे बढ़ रही थी, वहीं दूसरी ओर उनके साथ परेशानियों का आलम भी बढ़ने लगा था। 1998 में जब वह शाहरूख के साथ फिल्म ‘डुप्लीकेट’ की शूटिंग कर रही थी तब उनकी मां का निधन हो गया था। 2010 में उनके पिता का बीमारी के चलते निधन हो गया था। जिसके कुछ समय बाद उनके भाई बॉबी स्ट्रोक पड़ने के बाद कोमा में चले गए और 9 मार्च 2014 में उनके भाई का भी निधन हो गया।

6. बॉक्स ऑफिस पर आमिर और जूही जोड़ी काफी हीट रही। सूत्रों के मुताबिक दोनों सेट पर एक दूसरे की टांग खिचाई करते रहते थे। लेकिन फिल्म ‘ईश्क’ के सेट पर आमिर ने जूही से ऐसा मजाक कर लिया कि वह उनसे 4 से 5 साल तक नहीं बोली।

7. आमिर के भतीजे इमरान अक्सर उनके साथ सेट पर जाया करते थे। आपको बाते दें कि इमरान, जूही से उम्र में 17 साल छोटे है। एक बार जब आमिर और जूही एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब इमरान भी वहां आए थे। उस समय इमरान की उम्र कम ही थी। लेकिन, उन्हें जूही चावला से प्यार हो गया था और उन्होंने जूही चावला को वो रिंग पहना कर शादी के लिए प्रपोज भी कर दिया था जिसे जूही ने अपने पास रख ली थी। पर यह प्यार 4 दिन में ही खत्म हो गया था। मतलब उन्होंने वह रिंग वापस लेली थी क्योंकि उन्हें वह रिंग चाहिए थी।

8. 1997 में जूही ने नामी बिजनेसमैन जय मेहता से शादी के बंधन में बंध गई। वह उनसे 7 साल बड़े है। जूही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जय ने उन्हें कई साल तक रोमेंटिंक तोहफे देकर जूही शादी के लिए मनाया था। आखिर में जय से शादी करने के बाद जूही ने काम से ब्रेक ले लिया था।

9. 2001 में जूही ने निर्माता के रूप में कम बैक किया। शाहरूख और अजीज मिर्जा के साथ ड्रिम्स अनलिमिटेड के बैनर तले कई फिल्में बनाई। 2001 में सबसे पहले फिर भी दिल है हिंदुस्तानी थी जो फ्लॉप रही थी। इसके बाद फिल्म ‘अशोका’, चलते – चलते बनाई थी जिसमें से चलते – चलते काफी हीट रही थी।

10. जूही चावला को कुल 4 पुरस्कार मिले है। जूही को अपनी लाइफ में एक चीज हमेशा खटकी है कि उनकी सलमान के साथ कोई फिल्म नहीं है। सलमान सिर्फ फिल्म ‘दिवाना मस्ताना’ में गेस्ट अपीरियंस के तौर फिल्म के आखिरी 5 मिनिट के सान में थे। इसके बाद इन दोनों की कोई फिल्म नहीं आई। वहीं दूसरी और जूही के शाहरूख और आमिर से अच्छे रिश्ते है।

यह भी पढ़ें

अफजल गुरू के बेटे पर बन रही इस फिल्म से कमबैक कर रही है ‘सीता’

लोग कहते थे ऋतिक का डुप्लीकेट अब पूरी तरह बदल चुका है लुक

जानिए कौन है श्रीदेवी की सौतेली बेटी, मॉम-डैड से है दूर

Sponsored