page level


Tuesday, September 18th, 2018 03:35 PM
Flash

नेपाल में प्लेन हुआ क्रेश, 67 यात्री थे सवार




नेपाल में प्लेन हुआ क्रेश, 67 यात्री थे सवारWorld



नेपाल के काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा प्लेन हादसा हो गया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक एक पैसेंजर प्लेन जब यहां लैंड कर रहा था, तब उसमें आग लग गई। इसमें 50 लोगों की मौत हो गई। आपको बता दें इस पैसेंजर प्लेन में 67 लोग सवार थे।

कहां हुआ हादसा?

एक अफसर ने बताया कि नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर हादसा हुआ। एक फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटरडार24 के मुताबिक, प्लेन क्रैश स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.20 बजे हुआ। लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से फिसल गया। उसमें आग लग गई। वह रनवे से भी आगे निकलकर एयरपोर्ट से सटे फुटबॉल ग्राउंड की दीवार पर जाकर टकरा गया।

कहां का था विमान?

ये एक बांग्लादेशी एयरलाइन्स का विमान था। हादसा तब हुआ जब विमान एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर रहा था। लोकल मीडिया के मुताबिक, विमान की पहचान बॉम्बार्डियर डैश 8 के रूप में हुई है।

बीते एक महीने में पांचवां प्लेन हादसा

1. 11 मार्च को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शारजाह से तुर्की के इस्तांबुल जा रहा एक प्राइवेट प्लेन ईरान में हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में प्लेन में सवार सभी 11 पैसेंजर्स मारे गए। इस प्लेन में सभी पैसेंजर्स महिलाएं थीं। ईरान के पहाड़ी इलाके में देर रात तेज बारिश के चलते ये हादसा हुआ।
2. 12 फरवरी को मॉस्को के पास एक प्लेन क्रैश हो गया। स पर 65 पैसेंजर और 6 क्रू मेंबर्स थे। 71 लोगों में से किसी की जान नहीं बची।
3. 12 फरवरी को ही कैलिफोर्निया के एक पहाड़ी इलाके में एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई।
4. फरवरी में ईरान के तेहरान से यासुज जाने वाला एक पैसेंजर प्लेन क्रैश हो गया था। इसमें सवार सभी 66 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें

बेटी बनी हैवान… टीचर के साथ लिव-इन में थी बेटी, मां ने किया विरोध तो कर दिया ये बुरा हाल

इस देश में महिलाएं रोजाना बिना वेतन 6 घंटे करती है काम, बच्चा होने पर बढ़ जाती मुसीबत

फिल्मों की तरह टीजर और ट्रेलर बनवा रहे कपल, शादियों में छा रहा है ये ट्रेंड

Sponsored