page level


Sunday, July 22nd, 2018 04:00 AM
Flash

सर्जिकल स्ट्राइक होने की आशंका, पाकिस्तान को लगी फटकार




सर्जिकल स्ट्राइक होने की आशंका, पाकिस्तान को लगी फटकारPolitics



अमेरिका को हमेशा से ही कड़े फैसले लेने और सख्त कानून बनाने में अव्वल माना गया हैं। कुछ ऐसा ही एक और कड़ा फैसला अमेरिका ले चुका है और साथ ही चेतावनी भी दे चूका है। दरअसल, अमेरिका के CIA चीफ माइक पॉमपियो ने पाकिस्तान को यह चेतावनी दी है कि, यदि वह अपनी जमीन पर मौजूद आतंकी पनाहगाहों को खत्म नहीं करता है तो अमेरिका इन ठिकानों को तबाह करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।

वहीं पॉमपियो के पहले CIA चीफ रह चुके लियोन पैनेटा का कहना हैं कि, यह आतंगवादी अफगानिस्तान में आकर हमला करते हैं और इसके बाद पाकिस्तान में अपने ठिकानों पर सुरक्षित लौट जाते हैं। उनके अनुसार ओबामा सरकार के दौरान भी आतंगवादियों के खिलाफ काफी फैसले लिए गए लेकिन देखा गया है कि, पाकिस्तान हमेशा से ही आतंगवादियों के साथ ही रहा है।

पाकिस्तान एक सवालिया निशान है

पैनेटा कहते हैं कि, एक तरफ पाकिस्तान को हमेशा से ही आतंगवादियों से परेशानी रहीं हैं लेकिन दूसरी तरफ जब यही आतंगवादी भारत और अफगानिस्तान पर हमले करते है तब पाकिस्तान कुछ नहीं बोलता है। उनके अनुसार पाकिस्तान हमेशा से अमेरिका के लिए एक सवालिया निशान रहा है।

वहीं CIA चीफ माइक पॉमपियो से जब यह पूछा गया कि, क्या पाकिस्तान के रुख में कोई बदलाव आया है? उन्होंने कहा- फिलहाल तो नहीं लेकिन डिफेंस सेक्रेटरी ने अक्टूबर में ही साफ कर दिया था कि अमेरिका पाकिस्तान को एक और मौका देगा। इसके बाद जो जरूरी होगा वो किया जाएगा।

ड्रोन पर हमले कर रहा है अमेरिका

देखा जाए तो पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ के अनुसार अमेरिका 2004 से पाकिस्तान के फाटा इलाके में ड्रोन हमले कर रहा है। हाल की मीडिया रिपोर्ट्स में साफ हो जाता है कि ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन ये हमले अब और अंदरूनी इलाकों में कर सकता है।

इसके साथ ही यूएस डिफेंस सेक्रेटरी (रक्षा मंत्री) जिम मैटिस सोमवार को पाकिस्तान पहुंचे। यहाँ वो पाक पीएम शाहिद खकान अब्बासी और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से मिलेंगे। पेंटागन चीफ बनने के बाद मैटिस की पाकिस्तान की यह पहली विजिट है।

CIA ने दिए कड़े निर्देश

आपको बता दें, CIA चीफ माइक पॉमपियो ने रीगन नेशनल डिफेंस फोरम के एक प्रोग्राम में पाकिस्तान को सीधे-सीधे वॉर्निंग दी है। पॉमपियो ने कहा- मैटिस पाकिस्तान को बताएंगे कि प्रेसिडेंट ट्रम्प और अमेरिका क्या चाहता है। हम चाहेंगे कि पाकिस्तान हमारी बात मानें। हम अफगानिस्तान में जो करना चाहते हैं, उसमें वो मदद करे।

यह भी पढ़े:-

सोनू सूद ने पाकिस्तानी पहलवान की धुनाई, वायरल हुआ वीडियो

अमेरिका और अफगानिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक, पाक और ISIS के 22 आतंकी ढेर

अमेरिका में राहुल ने की मोदी की जमकर तारीफ

दुनिया ने माना : अमेरिका और चीन से भी ज्यादा है भारत की गुडविल

 

Sponsored