Saturday, November 18th, 2017 05:39 PM
Flash




यूपी में एक और बड़ा रेल हादसा, इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतरे




यूपी में एक और बड़ा रेल हादसा, इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतरेSocial

Sponsored




यूपी के कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास एक और बड़ा रेल हादसा हो गया है। आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे के चलते अप और डाउन लाइन भी ठप हो गई। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे के सीनियर अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा रहा है।

हादसे के बाद कानपुर में खड़ी ट्रेनों को कासगंज के रास्ते भेजा जा रहा है और इलाहाबाद से ट्रेनों को लखनऊ-मुरादाबाद के रास्ते भेजा जा रहा है। हादसे की वजह से दिल्ली कानपुर ट्रैक पूरी तरह से जाम हो गया है। इसकी वजह से अलीगढ़, हाथरस व टूंडला होकर गुजरने वाली दर्जनों ट्रेन रद कर दी गई हैं। अधिकारियों के अनुसार संचालन शुरू होने में 24 घंटे से भी अधिक का समय लग स​कता है। घटनास्थल के बीच फंसी ट्रेनों को कानपुर लाया जाएगा।

रेलवे के PRO अनिल सक्सेना ने बताया कि दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 50 लोगों के घायल होने की खबर है। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के बड़े ऑफिसर मौके पर पहुंचने शुरू हो गए हैं। यह घटना आज तड़के करीब 2.50 बजे हुई। रेलवे कंट्रोल रूम ने घटना की पुष्टि के साथ ही राहत एवं बचाव कार्य चलाने का दावा किया। घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

प्रारंभिक सूचना के अनुसार ट्रैक के करीब फ्रेट कॉरिडोर का काम चल रहा था। इसी के काम में लगा डंपर मानव रहित क्रासिंग पर ट्रेन से टकराया। ट्रेन हादसे की सूचना पर सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. ब्रिगेडियर टी. प्रभाकर ने सभी डॉक्टरों को अलर्ट कर दिया है। घायलों के इलाज के लिए यहां लाया जा रहा है।

SDM सैफई व CO सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर और इमरजेंसी में पूरी तैयारी के साथ मौजूद हैं। आपको बता दें कि अभी शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 156 लोग घायल हुए थे।

ट्रैन एक्सीडेंट सम्बन्धी सहायता हेतु हेल्पलाइन नंबर्स ये हैं :

इमरजेंसी कंट्रोल रूम नम्बर : 05688276566

फर्रुखाबाद : 05278- 222603, 9794839010

लखनऊ : 9794830975, 0522-2237677

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories