page level


Tuesday, December 12th, 2017 10:21 PM
Flash




अनुपम खेर FTII के नए चेयरमैन बने, लेंगे महाभारत के युधिष्ठिर की जगह




अनुपम खेर FTII के नए चेयरमैन बने, लेंगे महाभारत के युधिष्ठिर की जगहEntertainment

Sponsored




सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है. इससे पहले एफटीआईआई अध्‍यक्ष पद के तौर पर टीवी कलाकार गजेंद्र चौहान थे. कुछ समय पहले उनका दो साल का कार्यकाल समाप्‍त हो गया था.

गजेंद्र का कार्यकाल काफी विवादों में गुजरा है इतना ही नहीं जब गजेंद्र चौहान को एफटीआईआई का चेयरमैन बनाए गया था तब ही इनका काफी विरोध भी हुआ था. बताया जाता है कि इनके चेयरमैन बनने से फिल्मी जगत के लोग भी नाराज थे.

गजेंद्र चौहान को महाभारत में युधिष्ठिर की भूमिका से लोकप्रियता मिली थी.  उन्होंने कई बी ग्रेड की फिल्मों में भी काम किया है और शायद यही वजह रही की उनका शुरू से विरोध हुआ.

खास बात तो यह है कि गजेंद्र चौहान ने अनुपम खेर को चेयरमैन बनाए जाने पर खुशी जताई है. इतना ही नहीं इनके आलावा इनकी इस नियुक्ति पर फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने भी उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है. वही फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने कहा, ‘वह इस पद के लिए उपयुक्त है और मैं इसका स्वागत करता हूं.  अनुपम अच्छे शिक्षक साबित होंगे.

बता दें कि अनुपम खेर 500 से भी अधिक फिल्‍मों में काम कर चुके है और इसके अलावा वह थिएटर में भी काफी सक्रिय रहे है. अनुपम को 2004 में पद्म श्री और 2016 में पद्म भूषण से सम्‍मानित किया जा चुका है. वह इससे पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्‍म सर्टिफिकेशन(सीबीएफसी) और नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के भी चेयरमैन रह चुके है.

यह भी पढ़े: सलमान, जैकलीन के साथ ‘रेस 3’ में नजर आएगा ये एक्टर

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें