page level


Wednesday, August 15th, 2018 03:07 PM
Flash

जल्दी निपटा लें बैंक के काम, वरना नहीं निकाल पाएंगे बैंक से एक रूपया भी




जल्दी निपटा लें बैंक के काम, वरना नहीं निकाल पाएंगे बैंक से एक रूपया भीBusiness



अगर आपका बैंक का कोई भी काम पेंडिंग है, तो इसे जल्द से जल्द निपटा लें। क्योंकि जल्द ही बैंकों की हड़ताल होने वाली है। सरकारी बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी 30 मई से 2 जून तक देशव्यापी हड़ताल पर जाने वाले हैं। ऐसे में बैंकों में कोई लेन-देन नहीं होगा। बता दें कि उनका ये विरोध वेतन में दो फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखे जाने के विरोध में है।

बैंक‍ यूनियनों के मुताबिक इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) ने उनके वेतन में 2 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा है। यह प्रस्ताव 5 मई को हुई बैठक में लाया गया था। इसमें 31 मार्च, 2017 तक वेज बिल कॉस्ट में 2 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रावधान किया गया है। बैंक यूनियन को यह प्रस्ताव रास नहीं आया है। यूनाइटेड फॉरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) के संयोजक देवीदास तुलजापुरकर ने बताया, ”बैंकों को जो भी नुकसान हो रहा है, वह उनका बैड लोन बढ़ने की वजह से हो रहा है। इसके लिए किसी भी तरह बैंक कर्मचारी जिम्मेदार नहीं हैं।”

उन्होंने कहा है कि पिछले दो साल से बैंक कर्मचारी हर नई योजना पर बिना रूके काम कर रहे हैं। उन्होंने जन-धन, नोटबंदी जैसी योजनाओं में भी अपना सौ प्रतिशत दिया है।इन सबके चलते कर्मचारियों पर काम का बोझ तो बढ़ा है।  बता दें कि इससे पहले भी इंडियन बैंक एसोसिएशन ने 15 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था। यह 1 नवंबर 2012 से 31 अक्टूबर 2017 के बीच लाया गया था। हड़ताल से पहले बैंक कर्मचारियों ने 29 मई को मुंबई एसबीआई के सामने विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

यूनाइटेड फॉरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) में बैंक कर्मचारियों की नौ यूनियनें शामिल हैं। इसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफडरेशन (AIBOC), ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन (AIBEA) और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (NOBW) समेत अन्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

Free में Credit Card दे रही है ये बैंक, बस पूरी करनी है ये शर्त

सरकारी बैंकों में सबसे अधिक धोखाधड़ी, 1,00,718 रूपए का घोटाला सामने आया

अरविंद पनगारिया ने कही “बैंक प्राइवेटाइजेशन” की बात, कौन है ये शख्स जो चाहता है सभी बैंकों का प्राइवेटाइजेशन

बैंक ने जारी किया अलर्ट अब से नहीं लेगी इस प्रकार के नोट

Sponsored