page level


Monday, September 24th, 2018 11:51 PM
Flash

पांच बार वल्र्ड चैंपियन रही ब्राजील ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, हुई विश्व कप से बाहर




पांच बार वल्र्ड चैंपियन रही ब्राजील ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, हुई विश्व कप से बाहरSports



शुक्रवार को कजान एरिना स्टेडियम में ब्राजील का रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक रहा। पांच बार विश्व चैंपियन रह चुकी ब्राजील बेल्जियम के आगे हार गई। दोनों टीमों के बीच मुकाबला कड़ा था, इस क्र्वाटरफाइनल में बेल्जियम ने ब्राजील को 2-1 से मात देकर विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखाया। अब बेल्जियम विश्व कप 2018 के सेमिफाइनल में पहुंच गई है। बता दें कि टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद फुटबॉल फैंस के बीच निराशा का माहौल है।

इसके साथ ही फुटबॉल की सबसे पॉपुलर टीम ब्राजील का सफर यहीं खत्म हो गया है। जबकि बेल्जियम 23 साल बाद सेमिफाइनल में अपनी जगह पक्की कर पाया है। इससे पहले 1986 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन वहां दिग्गज माराडोना की टीम से 0-2 की हार के साथ उनका सफर थम गया था। अब सेमीफाइनल में बेल्जियम का मुकाबला फ्रांस से होगा।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम शुरू से ही ब्राजील पर हावी रही। ब्राजील को पहला झटका आत्मघाती गोल के रूप में लगा, जिसका फायदा बेल्जियम को बखूबी मिल गया। बेल्जियम को मिले कॉर्नर पर ब्राजील के खिलाड़ी फर्नांडीन्हों के हाथ में लगकर गेंद उनके ही गोलपोस्ट में चली गई। गोलकीपर एलिसन भी इसे रोक नहीं पाए। इसके साथ ही ब्राजील को आत्मघाती गोल का झटका लगा, जबकि बेल्जियम को 1-0 की बढ़त मिली।

विश्व कप के इतिहास में यह मौका होगा जब ब्राजील, जर्मनी और अर्जेंटीना की टीमें सेमीफाइनल का हिस्सा नहीं होंगी। यही नहीं, यह चौथा मौका है जब ब्राजील की टीम को किसी यूरोपिय टीम ने विश्व कप से बाहर किया है। विश्व कप के पिछले चार संस्करणों में ब्राजील का सफर यूरोपिय देश ने रोका है। से, फर्नांडिन्हों ब्राजील के दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने विश्व कप में आत्मघाती गोल किया हो। इससे पहले 2014 विश्व कप में क्रोएशिया के खिलाफ मार्सेलो ने आत्मघाती गोल किया था।

यह भी पढ़ें

FIFA में मैच की भविष्यवाणी करने वाले बिल्ले की मौत , इस ट्रिक से बताता था “भविष्य”

FIFA World Cup 2018 : सऊदी अरब के प्लेन में लगी आग, जानिए खिलाड़ियों का क्या हुआ

FIFA World Cup- 2018 : नेमार ने किया निराश, ब्राजील/ स्विटजरलैंड के बीच 1-1 से हुआ ड्रॉ

Argentina हारी, तो मैसी के इस भारतीय जबरा फैन ने की “आत्महत्या”

Sponsored