page level


Wednesday, April 25th, 2018 09:49 PM
Flash

सर्दियों में डैंड्रफ के लिए बेस्ट हैं ये ऑर्गेनिक ऑयल्स




सर्दियों में डैंड्रफ के लिए बेस्ट हैं ये ऑर्गेनिक ऑयल्सFashion



बालों में डैंड्रफ की समस्या होना आम है, लेकिन इससे न केवल बालों की खूबसूरती कम होती है बल्कि खुजली, रूखापन के साथ बालों का झडऩा भी शुरू हो जाता है। लेकिन सर्दियों के मौसम में ये समस्या और बए़ जाती है। कई लोग इसके लिए कई शैंपू और हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इससे पहले कि ये कैमिकल युक्त प्रोडक्ट आपके बालों को नुकसान पहुंचाएं, हम आपको बता रहे हैं कि डैंड्रफ से छुटकारा दिलाने वाले कुछ नेचुरल ऑर्गेनिक तेल के बारे में। ये न केवल आपके बालों को खूबसूरत बनाएंगे, बल्कि सर्दियों में इनके लगातार इस्तेमाल से आपके बाल मजबूत और लंबे भी होंगे।

तुलसी का तेल-
डैंड्रफ को दूर करने के लिए तुलसी का तेल बहुत अचछा विकल्प है। ये एक बेहतरीन औषधि साबित होती है। तुलसी का तेल न केवल रूसी दूर करता है बल्कि बालों को कंडीशन कर सॉफ्ट बनाने के साथ ही ब्लड सर्कुलेशन को सही कर बालों को हेल्दी बनाए रखता है। इसे कम से कम एक घंटे तक लगाए रखें।

नींबू का तेल-
ऑयली स्कैल्प वाले लोगों के लिए नींबू का तेल लगाना बहुत ही फायदेमंद है। एंटीसेप्टिक और एंटीमाइक्रोबियल होने के कारण डैंड्रफ को दूर करने के साथ ही ये बालों में लंबे समय तक खुशबू बनाए रखता है।

क्लेरी सेज का तेल-
चाहें आपके बाल रूखे हों, ऑयली हों या घुंघराले हों, हर तरह के बालों के लिए क्लेरी सेज का तेल बहुत अच्छा विकल्प साबित होता है। दरअसल, क्लेरी सेज के बूटी है। ये स्कैल्प में सैबम को कंट्रोल कर डैंड्रफ को दूर करती है। ध्यान रखें कि बच्चों और गर्भवती महिलाओं को बिना डॉक्टर की सलाह के इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

टी ट्री ऑयल-
टी ट्री ऑयल एंटीफंगल होता है। इससे स्कैल्प पर इंफैक्शन होने से रूकता है। रूसी हटाने के लिए ये बहुत फायदेमंद है। जल्द ही रूसी से छुटकारा पाना हो तो इस तेल को रातभर सिर में लगाए रखें। अन्य तेलों की अपेक्षा से काफी हल्का होता है।

डैंड्रफ से छुटकारा पाने चाहते है तो ये 6 घरेलू नुस्खे जरूर अपनाएं

ये टिप्स आजमाइए, डैंड्रफ से छुटकारा पाइए

चमकदार बालों के लिए अपनाएं ये कमाल के उपाय

बालों में शाइन चाहिए तो लगाएं ये चीजें

Sponsored