page level


Friday, July 20th, 2018 10:25 AM
Flash

BHU के प्रोफेसर ने बनाया ऐसा ऐप, जिससे ब्लॉक हो सकेंगी पॉर्न साइट्स




BHU के प्रोफेसर ने बनाया ऐसा ऐप, जिससे ब्लॉक हो सकेंगी पॉर्न साइट्सAuto & Technology



अक्सर आप गूगल पर कई साइट्स सर्च करते होंगे, लेकिन कई बार गंदी साइट्स खुद ही ओपन हो जाती हैं। ऐसी साइट्स अगर किसी के सामने खुल जाएं, तो शर्मींदगी भी महसूस होती है। ऐसे में आपको भी समझ नहीं आता होगा कि क्या करें कि फिर ये साइट्स दोबारा न खुलें। लोगों की इस समस्या का सॉल्यूशन निकाल दिया है बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने।

दरअसल, उन्होंने एक खास ऐप तैयार किया है, जिससे आप इन गंदी व पॉर्न साइट्स को ब्लॉक कर सकेंगे। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद पोर्न फिल्म देखने से बचा जा सकता है। इस ऐप का नाम है “हर हर महादेव”।

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंस के न्यूरोलॉजिस्ट और उनकी टीम ने मिलकर एक ऐसी ऐप डिजाइन की है, जो मोबाइल में आपत्तिजनक वीडियो और गंदी साइट्स को स्वयं ही ब्लॉक कर देगी। इसके साथ ही अपने आप ही मोबाइल में भजन बजने लगेंगे। लेकिन अगर आपको ये साइट पसंद ही नहीं है तो आप इस ऐप की मदद से इस साइट को बंद भी कर सकते हैं। इस ऐप को बनाने वाले न्यूरोलॉजिस्ट का नाम है डॉ.विजयनाथ मिश्र। डॉ.मिश्र कहते हैं कि ये एप उन पॉर्न साइट्स को फोन पर ब्लॉक करता है, जहां पॉर्न या किसी भी तरह का आपत्तिजनक कंटेंट मौजूद होता है।

डर के बिना इस्तेमाल करें इंटरनेट-

डॉ.मिश्र कहते हैं मैं ऐसे कई किस्से सुनता था जिसमें इंटरनेट पर कुछ सर्च करने के दौरान पॉर्न साइट्स खुल जाती थीं, लेकिन इसका सॉल्यूशन किसी को नहीं पता था। लेकिन अब हमारा ये ऐप ब्लॉक करने और इंटरनेट फिलटरिंग में बहुत उपयोगी साबित होगा। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पॉर्न साइट्स पर भजन पले करने वाले इस ऐप को बनने में करीब 6 महीने का वक्त लगा है। इस ऐप ने अब तक 3800 साइट्स को ब्लॉक कर दिया है। डॉ.मिश्र का कहना है कि वे आगे भी इसे लेकर काम करेंगे क्योंकि इंटरनेट पर पोर्न वेबसाइट्स की संख्या बहुत बढ़ रही है। बता दें कि हर हर महादेव ऐप एक साथ सैकड़ों साइट्स को बंद करने की क्षमता रखता है।

यह भी पढ़ें

Whatsapp Business Apps BETA version out, APK available for Download

युवाओं के बीच सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं ये “apps”

Google पर मिलने वाले Apps होंगे महंगे, पड़ेंगे जेब पर भारी

Travel apps that will keep women travelers safe

Sponsored