page level


Tuesday, August 14th, 2018 01:36 PM
Flash

बेटी ने किया नाम रोशन, Google से मिला 1 करोड़ का पैकेज




बेटी ने किया नाम रोशन, Google से मिला 1 करोड़ का पैकेज



गूगल में जॉब करना आज भी आसान नहीं हैं। दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल में जॉब करना आज भी स्टूडेंट्स के लिए ड्रीम जॉब है। इसके लिए वे कड़ी मेहनत करते है। आज उन्हीं में से बिहार की लड़की ने पूरे देश का नाम रोशन किया है। बिहार की राजधानी पटना के निकट एक छोटे से कस्बे की रहने वाली मधुमिता शर्मा ने बिहार का नाम रौशन किया है। स्विट्जरलैंड में गूगल के हेड ऑफिस में मधुमिता को ज्वाईनिंग का ऑफर लेटर मिला है। गूगल ने मधुमिता को 1 करोड़ का पैकेज ऑफर किया है। गूगल में उन्हें टेक्निकल सॉल्यूशन इंजीनियर के पद पर नियुक्त किया है। मधुमिता ने मीडिया को बताया कि उसने गूगल में काम करने का संकल्प लिया था। वह पूरा होने जा रहा है।

गूगल ने दिया इस भारतीय महिला को सम्मान, जिनकी 14 की उम्र में हो गई थी शादी

7 राउंड हुए इंटरव्यू के

इस कंपनी में पहुंचने से पहले मधुमिता ने 7 राउंड में इंटरव्यू दिए। यह इंटरव्यू विदेश में लिया गया। करीब ढाई महीने तक अलग – अलग देशों में ऑनलाइन इंटरव्यू होने थे। इसके लिए बैंगलूर में 1, सिडनी में 2, सिंगापुर में 1 और स्विट्जरलैंड में 3, इंटरव्यू हुए। मधुमिता ने इंटरव्यू के लिए 6 से 7 महीने तैयारी की।

अपने फोन में अब भूलकर भी न रखें ये 9 ऐप्स, गूगल ने कर दिए हैं बैन

अमेजन और मर्सिडीज जैसी कंपनियों में भी सफलता पाई

मधुमिता की प्रारंभिक पढ़ाई पटना स्थित डीएवी स्कूल में हुई। इसके बाद राजस्थान के जयपुर स्थित आर्या कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक किया है। उसने पहले से ही गूगल में जाने की ठानी थी। इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की। मधुमिता ने अमेजन और मर्सिडीज जैसी कंपनियों में भी सफलता प्राप्त की है। लेकिन गूगल में जाना उसका संकल्प था।

गूगल ने प्ले स्टोर से UC browser को हटाया, क्या हैं इसकी वजह

मधुमिता का परिवार होनहार से भरपूर

मधुमिता के पिता सुरेंद्र शर्मा आरपीएफ में सहायक कमांडेंट पद पर है। साथ ही एक भाई इंजीनियर और एक बहन डॉक्टर है। मधुमिता की मां घरेलू महिला है। बिहार के एक छोटे कस्बे की रहने वाली और किसी नामी गिरामी कॉलेज से पढ़ाई नहीं करने के बावजूद भी मधुमिता को बड़ा पैकेज मिलने से बिहार ही नहीं बल्कि देश का नाम रौशन किया है। इससे उनके आस.पास के लोगों में भी काफी खुशी है।

गूगल के इस नए फीचर से अब सीधे मिलेंगी ‘वेरिफाईड सोर्स से जानकारी’

Sponsored






You may also like

No Related News