page level


Sunday, September 23rd, 2018 08:58 AM
Flash

पहनेंगे चांदी का ऐसा व छल्ला तो मिलेगी सफलता




पहनेंगे चांदी का ऐसा व छल्ला तो मिलेगी सफलताSpiritual



जिस प्रकार हमारी कुंडली नौ ग्रहों के द्वारा प्रभावित होती है. उसी प्रकार हमारे हाथों में भी नौ ग्रह समाहित होते हैं. हाथों में स्थित उंगलियां और पर्व हमारे ग्रहों के बारे में बताते हैं. आज हम आपको हाथ में स्थित शुक्र ग्रह के बारे में बताएंगे और इस ग्रह को कैसे मजबूत कर सकते हैं. उसके बारे में जानकारी देंगे. शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए अंगूठे में पहना गया एक छल्ला भी आपको कई लाभ दिला सकता है. जिनकी आपने जीवन में कल्पना भी तक ना की हो. क्योंकि कहा जाता है अगर आपका शुक्र मजबूत है. तो यह आपको अपने जीवन में सारे भौतिक लाभ और खुशियां दिलाता है. जिनकी आपको चाहत होती है. शुक्र को आपके एशो-आराम से जुड़ा हुआ ग्रह मानते हैं.

शुक्र को आपके संबंधों का भी कारक माना जाता है. अगर आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति खराब होती है तो आप के संबंध भी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाते. लोगों से अनावश्यक लड़ाई झगड़ा आपसी मनमुटाव जैसी स्थितियां पैदा होने लगती हैं. जो आपको मानसिक स्तर पर झकझोर कर रख देती है. आपको समझ में नहीं आता कि यह किस वजह से हो रहा है. उसी प्रकार पति पत्नी के प्रेम में भी शुक्र का बहुत बड़ा योगदान होता है. क्योंकि आपका परिवार प्यार और अपनत्व से चलता है. वहीं दूसरी ओर जीवन में भौतिक सामग्री भी बहुत जरूरी होती है. यह आपके जीवनशैली को भी प्रभावित करता है. रोटी कपड़ा मकान आदि की स्थिति के लिए आपको शुक्र ग्रह की ओर देखना चाहिए. यही ग्रह आपके जीवन शैली में किस प्रकार की लाइफ स्टाइल रहेगी इस ओर इंगित करता है.

वैसे तो शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए आप मंत्र जाप और टोटकों का सहारा ले सकते हैं. लेकिन यह उपाय तभी काम करेंगे जब आप किसी योग्य पंडित को जानते हो और उसने आपकी कुंडली का अच्छी तरह से विश्लेषण करके उपायों को किया हो तभी वह लाभ देंगे. लेकिन हम आज आपको एक ऐसा छोटा सा उपाय बताने जा रहे हैं. जिससे आप आसानी से कर सकते हैं और यह उपाय आपको धन लाभ देगा शुक्र को मजबूती प्रदान करेगा.

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि शुक्र अपना उस वक्त अशुभ प्रभाव देता है. जब वो कुंडली में उच्च होता है. इसका कारण यह है कि अगर आपकी कुंडली में शुक्र उच्च का होता है, तो वह आप को उच्च स्तर का विलासिता भरा जीवन प्रदान करता है. जिसकी वजह से व्यक्ति विलासी बन जाता है और वह व्याभिचार की ओर अग्रसर होने लगता है. लोगो का मान सम्मान नही करता. यही वजह है कि शुक्र उच्च का होने की वजह से लोगों को नीचे गिराने लगता है. कुंडली में मध्यम का शुक्र ही सबसे अधिक शुभ फलदायी होता है. क्योकिं भौतिक सुविधाओं के साथ उसका सही प्रकार से भोग कर पाने के लिए और उसके साथ खुशहाल जीवन जीने के लिए इसका सम स्थिति में होना अति आवश्यक है.

अगुठे में पहने इस तरह का छल्ला

अपने जीवन में शुक्र की अच्छी स्थिति लाने के लिए आपको अंगूठे में चांदी का छल्ला पहनना चाहिए. अंगूठे का नीचे का भाग शुक्र ग्रह को प्रभावित करता है. इसलिए आप किसी भी अच्छे ज्योतिषी से एक अभिमंत्रित चांदी का छल्ला लेकर उसे अंगूठे में धारण करें. ऐसा करने से आप शुक्र की नकारात्मकता से बचे रहेंगे. यह छल्ला आपको अपने जीवन में संतुलित रखेगा. आपका जीवन खुशहाल पूर्ण होगा. याद रखे की छल्ले को बिना अभिमंत्रित किए हुए ना पहने. वरना यह किसी भी प्रकार का फल आपको प्रदान नहीं करेगा. चांदी की जगह आप प्लैटिनम का छल्ला भी पहन सकते हैं. क्योंकि यह भी सफेद होता है और शुक्र ग्रह को सफेद रंग प्रभावित करता है.

यह भी पढ़ें :

फेमस होकर भी गुमनाम जिंदगी जी रहा है एक्टर, तीनों खानों के साथ कर चुका है काम

BSTC Result: यहां चेक करें अपना रिजल्ट और सीट अलॉटमेंट

बॉबी के बाद अब इस एक्टर पर मेहरबान हुए दबंग खान, ‘दबंग 3’ में दिया मौका

Sponsored