page level


Thursday, August 16th, 2018 05:55 AM
Flash

धोनी ने बनाया नया रिकॉर्ड , भरा करोड़ों का टैक्स




धोनी ने बनाया नया रिकॉर्ड , भरा करोड़ों का टैक्सSports



टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी क्या मैदान पर और क्या बाहर हर जगह सुर्खियों में छाए रहते हैं। यूं तो अब तक उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, लेकिन इस बार जिस चीज को लेकर उन्होंने रिकॉर्ड बनाया है वह किसी मैच का नहीं बल्कि टैक्स भरने का है। जी हां, धोनी ने इस साल करोड़ों का टैक्स भरा है और ऐसा करने वाले वे सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में 12.17 करोड़ रूपए का टैक्स जमा किया है। इस मामले में न सिर्फ झारखंड बल्कि बिहार में भी धोनी जितना टैक्स कोई नहीं चुकाता। इसकी जानकारी आईटी हेडक्वार्टर की जॉइंट कमिश्रर निशा आरोन ने दी है।

झारखंड के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले धोनी-

कैप्टेन कूल 12.17 करोड़ का टैक्स भरने के बाद झारखंड के सबसे ज्यादा टैक्स पेयर बन गए हैं। इससे पहले 2016-17 में 37 साल के धोनी ने 10.93 करोड़ रूपए टैक्स जमा किया था। धोनी 2013-14 में भी सबसे ज्यादा टैक्स पे करने वाले शख्स थे।

2015 में कमाए थे 217 करोड़-

फोब्र्स मैगजीन ने 2015 में धोनी की कमाई का खुलासा किया था। मैग्जीन के अनुसार धोनी ने इस साल 217 करोड़ रूपए कमाए थे। इसमें 24 करोड़ तो उनकी सैलरी थी, बाकी उन्होंने कई एंडोर्समेंट के जरिए कमाए थे। फोब्र्स के अनुसार धोनी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद देश में तीसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं। यहां तक की फोब्र्स इंडिया 2017 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में धोनी का नाम 8वें नंबर पर रहा।

बता दें कि इन दिनों धोनी इंग्लैंड के दौरे पर हैं। वनडे और टी-20 में उनके प्रदर्शन के बाद उनके सन्यास लेने की खबरें तेजी से फैली लेकिन अब तक खुद धोनी ने इस बात को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें

धोनी ही नहीं ये क्रिकेटर्स भी हर एक मिनट में करते हैं खूब कमाई

धोनी की पत्नी ने माँगा आर्म्स लाइसेंस, बताई यह वजह

धोनी के सामने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के लगे नारे, ये रहा धोनी का रिएक्शन

 

Sponsored