page level


Friday, July 20th, 2018 10:18 AM
Flash

इजराइल की महिला सैनिकों का खुलासा, दुश्मन का शिकार करने से ज्यादा हम होते हैं यौन शोषण के शिकार




इजराइल की महिला सैनिकों का खुलासा, दुश्मन का शिकार करने से ज्यादा हम होते हैं यौन शोषण के शिकारSocial



इजराइल में महिला सैनिकों की स्थिति काफी बदतर है। यहां महिला सैनिकों के साथ आए दिन हो रहे दुराचार के कारण अब इन सैनिकों ने अपनी आवाज बुलंद की है। इन महिला सैनिकों ने अपने ब्रिगेडियर पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। द येरूशलम में छपी खबर के अनुसार उन्होंने खुलासा किया है कि बॉर्डर पर दुश्मन का शिकार करने से ज्यादा हम खुद यौन शोषण का शिकार होते हैं।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इजराइल में 10 में से 6 महिला सैनिक यौन शोषण का शिकार होती हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद इन महिलाओं ने कहा कि हमें ड्यूटी पर बंदूक चलाने से ज्यादा पुरूष अधिकारियों के यौन शोषण का शिकार होना पड़ता है। ड्यूटी पर किसी न किसी बहाने से हमारे सीनियर हमारे साथ छेड़छाड़ करते हैं। हमारे साथ बदसलूकी करते हैं, लेकिन अपनी नौकरी के खातिर हमें बर्दाश्त करना पड़ता है। कई बार इस मामले में हमने आवाज उठाने की सोचा भी, तो हमें प्रमोशन या फिर किसी भी चीज का लालच देकर रोक लिया जाता है।

महिला सैनिकों ने ब्रिगेडियर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ब्रिगेडियर बिना पूछे हमारे बंकर में घुस आते हैं और फिर हमारे साथ गलत हरकत करते हैं। अगर हम उन्हें रोकते हैं, तो वो हमारा डिमोशन कराने जैसी धमकी देते हैं, साथ ही डराते भी हैं। ऐसा करने के बाद हमें प्रमोशन का लालच भी दिया जाता है, ताकि हम किसी को ये बात न बताएं।


बता दें कि इजराइली न्यूज वेबसाइट के अनुसार पिछले साल ही 24 पुरूष सैनिक महिला सैनिकों से रेप के आरोप में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इन्हें मिलिट्री पुलिस की कस्टडी में रखा गया है।

यह भी पढ़ें

सेक्स चेंज करवाकर एक नौसैनिक बन गया औरत, नौसेना करेगी बाहर

हर दिन कहीं हत्या तो कहीं यौन शोषण का शिकार हो रहे हैं 290 बच्चे: रिपोर्ट

#Me Too इन 10 मशहूर हस्तियों पर लग चुके है यौन शोषण के आरोप

#MeToo : सोशल मीडिया पर उजागर हो रही है यौन शोषण की काली करतूत

Sponsored