page level


Tuesday, September 18th, 2018 11:30 PM
Flash

घर बैठे इस ऐप के जरिए कमा सकते हैं खूब पैसा




घर बैठे इस ऐप के जरिए कमा सकते हैं खूब पैसाAuto & Technology



अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाने चाहते हैं, तो एक ऐप आपकी काफी मदद कर सकता है। भारत में हाल ही में एक ऐसा ऐप लांच हुआ है, जिसके जरिए आप अपनी कला, कौशल और संवाद की लाइव स्ट्रीमिंग कर पैसा कमा सकते हैं। देश में लोग इस ऐप को खूब पसंद कर रहे हैं। यहां तक की इस ऐप से अब तक जुडऩे वालों की संख्या 50 लाख हो चुकी है। इस ऐप का नाम है अपलाइव

अपलाइव’ के सह-संस्थापक ओयांग यून ने कहा कि हांगकांग से सफर की शुरुआत करने के बाद अब पूरी दुनिया को ‘मोबाइल इंटरेक्टिव इंटरटेनमेंट’ का जायका परोसने वाले लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘अपलाइव’ को भारत में लोग काफी पसंद कर रहे हैं। यून ने यहां आईएएनएस से बातचीत के दौरान अपने प्लेटफॉर्म के बारे में बताया । उन्होंने बताया कि अपलाइव’ अपने यूजर को मोबाइल इंटरेक्टिव इंटरटेनमेंट कंटेंट मुहैया करवाता है।’अपलाइव’को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और इस पर रियल टाइम में लाइव वीडियो देखा जा सकता है या प्रसारित किया जा सकता है।

आर्ट की लाइव स्ट्रीमिंग-

इस ऐप की सबसे अच्छी बात ये है कि आप इसके जरिए अपनी कला की लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। उनके वीडियो को लाइक और शेयर करने पर उनको उसके लिए भुगतान भी किया जाता है। बता दें कि अपलाइव का हेडक्वार्टर हांगकांग में है और दुनियाभर में इसके 14 ऑफिस हैं। यून ने बताया कि अपलाइव 2016 में हांगकांग में लांच हुआ था और वर्तमान में दुनिया के 100 देशों में इसने अपनी पहुंच बना ली है।

दुनियाभर में छह करोड़ यूजर

दुनियाभर में इस ऐप से जुडऩे वाले लोगों की संख्या 5 करोड़ के पार पहुंच गई है। वहीं हर महीने इस ऐप से 5 लाख यूजर जुड़ रहे हैं। इस एप्लीकेशन में फिलहाल 16 भाषाओं की सुविधा उपलब्ध है जिनमें अंग्रेजी, हिंदी, चीनी, फ्रेंच, स्पेनिश, पुर्तगाली, थाई समेत अन्य देशों की भाषाएं शामिल हैं।

बताएं अपनी कहानी-

अपलाइव के मार्केटिंग प्रमुख रवीश जैन के अनुसार हम अपने साथ ऐसे स्ट्रीमर को जोडऩा चाहते हैं जो हमें बेहतर कंटेंट दे सकें। फिर चाहे वो इंडियन म्यूजिक हो या कोई टॉक शो । आज हर किसी के पास बताने के लिए कोई न कोई कहानी है। इस ऐप के जरिए वह अपनी कहानी को कितनी क्रिएटिविटी के साथ पेश कर सकते हैं, ये युवाओं के लिए इंटररेस्टिंग होगा। युवाओं के लिए ये प्लेटफार्म अपने आप में ही इंटरेक्टिव , अमेजिंग और आसानी से एक्सेसेबल है। बता दें कि इस ऐप में रेवेन्यू उसी स्ट्रीमर को मिलेगा जो अपलाइव के साथ कॉन्ट्रेक्ट साइन कर चुके हैं। जानकारी के अनुसार अपलाइव स्ट्रीमर 500 डॉलर तक की कमाई कर रहा है।

यह भी पढ़ें

ये 5 ऐप्स सभी को देते है लोन, ऐसे करे अप्लाई

इस मोबाईल app से तुरंत बुक होगी जनरल डिब्बे की रेल टिकट

जिस App से आप खूब चैटिंग करते हो वो Paytm को देने वाला है टक्कर, जानिए कैसे

देश में गिर रही है बिजली, अब ये App बचाएगा लोगों की जान

Sponsored