page level


Wednesday, August 15th, 2018 03:45 PM
Flash

सोशल मीडिया यूजर्स कृपया ध्यान दे, Facebook करने जा रहा है यह बड़ा बदलाव




सोशल मीडिया यूजर्स कृपया ध्यान दे, Facebook करने जा रहा है यह बड़ा बदलावAuto & Technology



आज का समय एंड्राइड फोंस का जमाना है, इस एंड्राइड समय ,में शायद ही कोई ऐसा हो जो सोसिला नेटवर्किंग साइट्स से दूर हो। अब जो व्यक्ति नेटवर्किंग साइट्स से दूर नहीं है तो ऐसा हो ही नहीं सकता की अब वो व्यक्ति फेसबुक का इस्तेमाल ना करता हो। बता दें कि, फेसबुक दुनियाभर के लोगों की लाइफस्टाइल का हिस्सा बन चुका है। अरबों के यूजर्स के साथ ये दुनिया का सबसे शक्तिशाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। शायद यही वजह है की फेसबुक आए दिन बड़े बदलाव करता रहता है।

Facebook ने भारतीय नेताओं के लिए शुरू की ये नई सर्विस, ऐसे करेंगी काम

अभी ख़बरें है की, एक बार फिर फेसबुक बड़े बदलाव करने जा रहा है। दरअसल फेसबुक ने कहा है कि वह अगले सप्ताह से ट्रेंडिंग फीचर को हटाने जा रहा है। फेसबुक का ट्रेंडिंग फीचर साल 2014 में लॉन्च हुआ था जो कि फेसबुक प्रोफाइल की टाइमलाइन पर दाहिनीं ओर दिखता है। ट्रेंडिंग में कोई खास मुद्दे की खबरें होती हैं जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहती हैं।

फेसबुक का यह फीचर दुनियाभर के सिर्फ 5 देशों में ही उपलब्ध है और ट्रेंडिंग टॉपिक्स में चल रही न्यूज में से 1.5 फीसदी खबरों पर ही क्लिक होता है। फेसबुक इसके बदले ब्रेकिंग न्यूज का फीचर लाएगा। फेसबुक का दावा है कि यूजर्स को ब्रेकिंग न्यूज विश्वसनीय सूत्रों से दी जाएंगी और फर्जी खबरों को रोका जाएगा। इसके लिए फेसबुक 3 लेवल बनाएं हैं जिनमें ब्रेकिंग न्यूज, टूडे इन और न्यूज वीडियो इन वॉच शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

खुलासा : Mark Zuckerberg ने नहीं बल्कि इस भारतीय ने बनाया था Facebook

Facebook मांग रहा है आपकी “न्यूड फोटो”, वजह कर देगी हैरान

Facebook अपनी करेंसी लॉन्च करने की तैयारी में, यूजर्स कर सकेंगे क्रिप्‍टोकरेंसी से पेमेंट

Sponsored