page level


Saturday, September 22nd, 2018 05:21 AM
Flash

Facebook अपनी करेंसी लॉन्च करने की तैयारी में, यूजर्स कर सकेंगे क्रिप्‍टोकरेंसी से पेमेंट




Facebook अपनी करेंसी लॉन्च करने की तैयारी में, यूजर्स कर सकेंगे क्रिप्‍टोकरेंसी से पेमेंटBusiness



मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक एक नया ब्लॉकचेन समूह बना रहा है, और अब ऐसी खबर आई है कि सोशल नेटवर्किंग दिग्गज खुद की क्रिप्टोकरंसी लांच करने की तैयारी कर रही है। ‘फेसबुक इसे लेकर काफी गंभीर है’ ऐसा प्रोद्योगिकी वेबसाइट चेड्डर ने बताया है। देर रात प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हालांकि मामले से परिचित लोगों का कहना है कि सोशल नेटवर्क की एक निर्धारित मूल्य पर खरीदनें के लिए सीमित संख्या में वर्चुअल टोकन की पेशकेश करके एक तथाकथित प्रारंभिक लाने की कोई योजना नहीं है।’

Trick: आपके फेसबुक का पासवर्ड तो किसी और को नहीं पता? जानने के लिए ऐसे करें ट्राई

फेसबुक मैसेंजर के कार्यकारी प्रभारी डेविड मारकौस ने एक पोस्ट में कहा है कि मैं एक छोटे समूह का गठन कर रहा हूं, ताकि ब्लॉकचेन का सर्वोत्तम लाभ उठाने का तरीका ढूंढ़ा जा सके। फेसबुक के दुनिया भर में दो अरब यूजर्स हैं और क्रिप्टोकरेंसी लांच करने से उन्हें बिटकॉयन जैसी वर्चुअल करेंसी का प्रयोग कर भुगतान करने की सुविधा मिलेगी।

जुकरबर्ग ने पूरा किया वादा, फेसबुक में कर दिया ये बड़ा बदलाव

बाद में जारी बयान में फेसबुक में कहा कि कई अन्य कंपनियों की तरह फेसबुक भी ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाने के तरीकों की तलाश कर रहा है। हमारी नई छोटी टीम कई अलग.अलग अनुप्रयोगों की खोज करेगी। हमारे पास साझा करने के लिए और कुछ नहीं है।

Alert ! आज ही अपने फेसबुक पेज से “Delete” कर दीजिए ये 6 चीजें….

Sponsored