Friday, November 24th, 2017 11:54 PM
Flash




अमीरों की लिस्ट में नीचे आ गए ट्रंप, बिल गेट्स की अमीरी अब भी बरकरार




अमीरों की लिस्ट में नीचे आ गए ट्रंप, बिल गेट्स की अमीरी अब भी बरकरारBusiness

Sponsored




फोब्र्स ने अमेरिका के अरबपतियों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में जहां अमेरिका के अमीरों में गिने जाने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जहां नीचे आ गए हैं, वहीं बिल गेट्स की अमीरा अब भी बरकरार है। डोनाल्ड ट्रंप की रैंकिंग में भारी गिरावट दर्ज की गई है। फोब्र्स के नई अमेरिका के 400 अरबपतियों की लिस्ट में ट्रंप पिछले साल 156 नंबर पर थे अब वे इस स्थान से फिसलकर 248 पर पहुंच गए हैं। वहीं फोब्र्स के अरबपतियों की इस लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स 24वीं बार पहले स्थान पर अपना कब्जा किए हुए हैंबिल गेट्स की कुल संपत्ति 89 बिलियन डॉलर है।

फोब्र्स की लिस्ट में अमीर शख्सों में दूसरे नंबर पर एमेजॉन के संस्थापक जेफ बोजेस हैं। इनकी संपत्ति 81.5 बिलियन डॉलर बताई जा रही है। जबकि संपत्ति बढऩे के मामले में फेसबुकके संस्थापक मार्क जुकरबर्ग सबसे आगे हैं। उनकी संपत्ति में पिछले साल के मुकाबले 15.5 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है और अब उनकी संपत्ति 71 बिलियन डॉलर हो चुकी है। इस संपत्ति के साथ मार्क जुकरबर्ग फोब्र्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।

इस लिस्ट में सबसे कम उम्र के अरबपति हैं 27 साल के स् नैपचेट के संस्थापक इवान स्पीगल। इनकी कुल संपत्ति 3.1 बिलियन डॉलर है। फोब्र्स की लिस्ट में उनका नाम 248वें नंबर पर है।

ये हैं अमेरिका के टॉप 10 अमीर

हालांकि अब तक डोनाल्ड ट्रंप की संपत्ति घटने की सही वजह सामने नहीं आया हस्, लेकिन सूत्रों के अनुसार रिटेल मार्केट में आ रही मंदी के कारण ऐसा हुआ है।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories