page level


Thursday, December 14th, 2017 10:11 AM
Flash




इंटर्नशाला : ग्रेजुएट छात्रों को इंटर्नशिप के साथ प्री-प्लेसमेंट ऑफर भी




इंटर्नशाला : ग्रेजुएट छात्रों को इंटर्नशिप के साथ प्री-प्लेसमेंट ऑफर भीEducation & Career

Sponsored




इंटर्नशिप और ऑनलाइन ट्रेनिंग प्लैटफॉर्म इंटर्नशाला ने ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को रोजगार दिलाने के लिए एक पहल जारी की है। इस कैंपेन का नाम ‘इंडिया एंप्लॉयड’ रखा गया है। हर साल कई ऐसे स्टूडेंट्स होते है जिनका प्लेसमैंट नहीं हो पाता और वह जॉब के चक्कर में इधर – उधर भटकते है। इंर्टनशाला प्लेटफॉर्म ने इस चीज को ध्यान में रखते हुए यह कैंपन जारी किया है। इसके तहत वह स्टूडेंट्स को इंर्टनशिप दिलाने में मदद करेंगे। इस कैंपेन से मार्च 2018 तक करीब 50 हजार गै्रजुएट्स को इंर्टनशिप प्रोग्राम से जोड़ा जाएगा। ताकि वह स्टूडेंट्स जो भटक रहे है उन्हें एक राह मिल सकें।

जॉब का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा स्किल्स

इंटर्नशाला के संस्थापक और सीईओ सर्वेश अग्रवाल ने इस कैंपेन को लॉन्च के दौरान बताया कि ‘इंटर्नशाला में हर दिन हमारे सामने उन ग्रैजुएट्स के किस्से आते हैं, जिन्होंने इंटर्नशिप की मदद से अपना शानदार करियर बनाया। उन्होंने बातया, ‘हमारा मानना है कि इंटर्नशिप बेरोजगारी की समस्या का एक सफल हल है और इससे गै्रजुएट्स को पहली नौकरी पाने के लिए जरूरी स्किल सीखने में मदद कर सकते हैं।’

नौकरी के अवसर भी

इस कैंपेन के जरिए बैरोजगारी और स्किल गैप जैसी समस्याओं को दूर करने की कोशिश की जाएगी। जो छात्र अभी स्किल गैप की वजह से पीछे रह रहे है उन्हें सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। ऐसे छात्रों को इंटर्नशिप में प्री प्लेसमेंट का भी ऑफर दिया जाएगा। जिससे उनकी जरूरत के मुताबिक नौकरी मिल सके। इससे छात्रों को इंटर्नशिप के बाद उसी कंपनी में नौकरी पाने का भी मौका मिलेगा।

इंटर्नशाला की इस पहल के तहत प्री – प्लेसमेंट ऑफर्स के साथ इंटर्नशिप ऑफर करने वाले ब्रैंड में टीच फॉर इंडिया, ओवाईओ रूम्स, डेकथलॉन रूम, स्पोर्ट्सकीड़ा, आदित्य बिड़ला। इसमें 1600 से ज्यादा इंटर्नशिप के लिए ग्रैजुएट्स अप्लाए कर सकते है।

हर फिल्ड के छात्र कर सकते है अप्लाए

इंटर्नशाला 2010 में शुरू किया गया था, इसमें करीब 20 लाख लोग रजिस्ट्रेशन कर चुके है। इंटर्नशाला पर अपनी पसंद के मुताबिक तकरीबन हर फिल्ड के इंटर्नशिप प्रोग्राम ढूंढ पाते है। और कई बार छात्रों को इंटर्नशिप के दौरान ही नौकरी का मौका भी मिल जाता है।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें