page level


Wednesday, April 25th, 2018 02:41 PM
Flash

सिर्फ 5 लाख रुपये में खोलें इन शहरों में अपना CNG Petrol Pump




सिर्फ 5 लाख रुपये में खोलें इन शहरों में अपना CNG Petrol PumpBusiness



अगर आप खुद का Petrol Pump खोलना चाहते है तो आपको एक बहुत ही बढ़िया मौका हाथ लगा है। Petrol Pump बहुत ही लाभदायक व्यवसाय है और अगर आप अच्छी जगह में पेट्रोल पंप खोलते हैं तो आप बहुत ज्यादा धन कमा सकते हैं। आज मैं आपको इस पोस्ट में बताने जा रहा हूँ नया पेट्रोल पंप खोलने से सम्बंधित हर तरह की जानकारी। नीचे में आपको कुछ खास बाते बता रहा हूँ जिसकी मदद से आप आसानी से Petrol Pump को स्टार्ट कर सकेंगे।

सबसे पहले तो मै आपको बता दूँ की, सरकारी उपक्रम गेल और एचपीसीएल की जॉइंट वेंचर कंपनी आवंतिका गैस लिमिटेड प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए सीएनजी पंप नेटवर्क का विस्तार कर रही है। लेटर ऑफ इंटेट जारी करते समय 5 लाख रुपये रिफंडेबल प्रॉसेसिंग फी के रूप में जमा कराने होंगे।

सीएनजी स्टेशन खोलने के लिए सबसे जरूरी चीज अविवादित प्लॉट है। अगर आपके पास 800 से 1250 स्क्वेयर मीटर का प्लॉट है तो आप आवेदन कर सकते हैं। एक शर्त यह भी है कि यह प्लॉट मुख्य रोड से जुड़ा हुआ होना चाहिए और अवंतिका गैस लिमिटेड के नैचरल गैस पाइपलाइन के 2 किलोमीटर होना चाहिए।

दरअसल हाल ही में इंदौर की जानी-मानी अवंतिका गैस को इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर में सीएनजी फ्यूल स्टेशन डीलर की जरूरत है। कंपनी  ने इसके लिए आवेदन मंगाए हुए हैं। इन तीन शहरों में कुल 12 डीलरशिप हैं। इंदौर में 5, उज्जैन में 4 और ग्वालियर में 3 सीएनजी पंप खोले जाने हैं। आवेदन करने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म के साथ आपको 3 हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा करना होगा।

आप गॉंव में हों या सहर में, अगर आपके पास Petrol Pump खोलने के लिए जगह है तो आप आज ही अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आप कम से कम 10वीं पास होने चाहिए और उम्र 21 से 60 साल तक होनी चाहिए। आवेदनकर्ता कंपनी के किसी एंप्लॉयी के परिवार का सदस्य नहीं होना चाहिए। लेटर ऑफ इंटेट जारी करते समय 5 लाख रुपये रिफंडेबल प्रॉसेसिंग फी के रूप में जमा कराने होंगे।

जगह जमीन के नियम

#संपत्ति का documents पूरा होना चाहिए जिसमे संपत्ति का address और टाइटल लिखा हो।
#संपत्ति का नक्सा बना होना चाहिए।
#जमीन अगर कृषि भूमि है तो उसका कन्वर्शन आपको खुद करना है, आपको गैर कृषि परिवर्तन करना होगा।
#अगर आपका अपना जमीन नहीं है तो जमीन के मालिक से NOC यानी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना होगा।
#जमीन में पानी और बिजली कनेक्शन अगर है तो आपके लिए अच्छी बात है।
#अगर आपका जमीन green belt में है तो आप पेट्रोल पंप के लिए अप्लाई नहीं केर सकते हैं।
#अगर अपने जमीन lease पर लिया है तो lease agreement का होना अनिवार्य है।
#Registered sales deed या lease deed होना अनिवार्य है।
#अगर जमीन आपके किसी परिवार के सदस्य के नाम पर है तो आप पेट्रोल पंप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक NOC और affidavit बनवाना होगा।

यह भी पढ़ें:

शादी के पांच दिन बाद ही Kareena को करना पड़ा था ये काम

IPL 2018: हैदराबाद की गेंदबाजी बनेगी मुंबई के लिए चुनौती, एलेक्स- रोहित शर्मा के बीच होगा महामुकाबला

CWG 2018: 8वें दिन भारत का जबरदस्त प्रदर्शन, “Tejaswini” ने जीता “सिल्वर”

मैं आप के साथ प्यार वाला सीन कैसे दूं, आप मेरे भाई जैसे हैं: करीना कपूर

Sponsored