page level


Sunday, December 17th, 2017 05:40 PM
Flash




इन ऐप्स से करे WhatsApp और Facebook पर वीडियो कॉल रिकॉर्ड




इन ऐप्स से करे WhatsApp और Facebook पर वीडियो कॉल रिकॉर्डAuto & Technology

Sponsored




आज लोग वॉयस कॉल से ज्यादा वीडियो कॉल को ज्यादा तव्वजो दे रहे है. इतना ही नहीं युवाओं में भी वीडियो कॉलिंग का क्रेज काफी बढ़ रहा है. आज आप वीडियो कॉल के जरिए देश-विदेश में रह रहे लोग से आसानी से बात कर लेते है. ख़ास बात तो यह है कि वीडियो कॉलिंग के दौरान कन्वर्सेशन और भी रीयलिस्टिक लगती है.

आज व्हाट्सऐप, फेसबुक, गूगल डुओ, Skype, जैसे पॉपुलर ऐप्स आपको वीडियो कॉलिंग की सुविधा दे रहे है. हांलाकि यदि आप इन कॉल्स को सेव करना चाहें तो शायद आप निराश हो सकते है क्योंकि व्हाट्सऐप और फेसबुक यह ऑप्शन नहीं देते है.

जी हाँ ! तो अब आप सोच रहे होगे की जब व्हाट्सऐप और फेसबुक वीडियो कॉलिंग सेव करना का ऑप्शन नहीं देते है तो आप कभी वीडियो कॉलिंग सेव करना चाहे तो कैसे करेगे. तो फ़िक्र ना करे हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में जिन से आप आसानी से वीडियो कॉलिंग को रिकॉर्ड कर सकते है.

DU रिकॉर्डर
सबसे पहले हम आपको बताते है DU रिकॉर्डर के बारे में. इस ऐप से आप अपने स्मार्ट फ़ोन की स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकते है. इस ऐप को इस्तेमाल करना बेहद आसान. इस ऐप की सबसे अच्छी खासियत है कि यह आवज भी रिकार्ड कर लेता है. इससे आप स्क्रीन पर दिए फ्लोटिंग आइकॉन के जरिए आसानी से एक्सेस कर सकते है.

AZ स्क्रीन रिकॉर्डर

DU रिकॉर्डर के बाद इस लिस्ट में नाम आता है AZ स्क्रीन रिकॉर्डर का यह ऐप में आपको अलग से एक्सेस नही करना पड़ेगा. इसका उपयोग आप सीधे फेसबुक और व्हाट्सऐप के साथ या इसके अलावा किसी भी अन्य ऐप के साथ यूज कर वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर सकते है.

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें