page level


Wednesday, December 13th, 2017 06:32 PM
Flash




Indian Railway की सौगात, फ्री में कर सकते हैं सफर




Indian Railway की सौगात, फ्री में कर सकते हैं सफरBusiness

Sponsored




भारतीय रेल्वे समय-समय पर अपने यात्रियों को तोहफे देता रहता है। इस बार भी रेल्वे ने दीवाली पर अपने यात्रियों को तोहफा की तैयारी की है। इस तोहफे के अनुसार आप फ्री में यात्रा कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको एक काम करना होगा। ट्रेन की टिकट बुक करने वालों के लिए एक नई योजना निकाली है। नई योजना आपको फ्री में ट्रेन में सफर करने का मौका दे सकती है।

>> भीम ऐप से करना होगा पैमेंट

इसके लिए आपको पेमेंट करते समय एक खास काम करना होगा। रेलवे ने 1 अक्टूबर से एक लकी ड्रॉ स्कीम लॉन्च की है, जिसके तहत अगर आप भीम और यूपीआई ऐप से पेमेंट करते हैं तो आपको रेल से मुफ्त में सफर करने का मौका मिल सकता है। आईआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस योजना में शामिल होने के लिए आपको अपना ट्रेन टिकट भीम ऐप से बुक करना होगा और इसके बाद एक कम्प्यूटराइज्ड तरीके से लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। इस ड्रॉ में एक बार में 5 लोग विजेता हो सकते हैं जीतने वालों को उनकी पूरी यात्रा मुफ्त में करने को मिलेगी। रेलवे की यह नई योजना 1 अक्टूबर से लागू हो चुकी है।

>> कैंसिल टिकट को नहीं माना जाएगा वैध

इस योजना में कुछ शर्तें भी है जिसके अुनसार अगर आप बुकिंग के बाद टिकट कैंसिल कर देते हैं तो आपको लकी ड्रा में शामिल नहीं किया जाएगा। अगर किसी एक ही यात्री के एक से ज्यादा पीएनआर इस ड्रॉ में चुने जाते हैं तो ऐसी स्थिति में उसके केवल एक ही पीएनआर पर ड्रॉ का फायदा मिलेगा।

लकी ड्रॉ जीतने वालों के नाम आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर हर महीने डिसप्ले किए जाएंगे।इसके अलावा -विजेताओं को उनकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी। यह ड्रॉ स्कीम 6 महीने के लिए ही है और यात्री जिस महीने में टिकट बुक करता है उसे उसी महीने यात्रा करने पर इसमें शामिल होने का मौका मिलेगा।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें