page level


Friday, July 20th, 2018 10:26 AM
Flash

यदि आपको भी आ रही है इंटरनेट स्पीड में समस्या तो जरुर पढ़े




यदि आपको भी आ रही है इंटरनेट स्पीड में समस्या तो जरुर पढ़ेBusiness



आज बाजार में एक से बढकर एक टेलीकॉम कंपनियां ऑफर दे रही है, लेकिन आम आदमी को फिर भी समस्या बन रही है तो डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड की क्योंकि आज टेलीकॉम कंपनियां 4 जी स्पीड का दावा तो कर रही है, लेकिन स्पीड के मामले में बिलकुल कमजोर सबित हो रही है। इस बीच सवाल यह उठता है की आखिर कौन सी कंपनी तेज स्पीड दे रही है। तो चलिए आज हम आपको बताते है की कौन सी कंपनी सबसे तेज स्पीड दे रही है।

सबसे पहले तो आपको बता दें की रिलायंस जियो 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में इंडिया में नंबर-1 है। जियो ने 21.9mbps प्रति सेकंड की स्पीड अपने नेटवर्क पर दे रहा है। वोडाफोन से 2.5 यानी ढाई गुना ज्यादा तेज स्पीड जियो दे रहा है। खास बात तो यह है कि, जियो की स्पीड पहले से अब ज्यादा बढ़ गई। अगस्त में जियो नेटवर्क पर 4G डाउनलोड स्पीड 19.3mbps थी, सितंबर में यह 21.9mbps पर आ गई। वही सितंबर में वोडाफोन के 4G नेटवर्क की एवरेज डाउनलोड स्पीड 8.7mbps रही। यह सारे आंकड़े ट्राइ के अनुसार है।

एयरटेल और आइडिया की क्या स्पीड है

यदि हम बात करे आइडिया की डाउनलोड स्पीड की तो जियो की स्पीड  से आइडिया काफी पीछें है. दरअसल आइडिया की डाउनलोड स्पीड 8.6mbps  है । वही एयरटेल की 7.5mbps है। टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Trai) ने MySpeed एप्लीकेशन की मदद से यह डाटा जुटाया है।

 

अपलोड स्पीड में आइडिया नंबर वन पर है 

डाउनलोड स्पीड में जियो से पीछे रहने वाला आइडिया अपलोड स्पीड में कई गुना आगे है. इतना ही नहीं सभी नेटवर्क में आइडिया का नेटवर्क टॉप पर है। आइडिया के नेटवर्क पर 6.4mbps की अपलोड स्पीड है। कोई भी यूजर जब सोशल मीडिया या ईमेल पर वीडियो, फोटो शेयर करता है, तो वहां अपलोड स्पीड काफी मायने रखती है। अपलोड स्पीड में दूसरे नंबर पर वोडाफोन (5.8 mbps), तीसरे नंबर पर जियो (4.3 mbps) और चौथे नंबर एयरटेल (4 mbps) आते हैं।

यह भी पढ़े: 

महारानी का Crown नहीं बल्कि Headphone हैं, जानिए कितनी है कीमत

Iphone-7 और Samsung Note-7 को टक्कर देगा गूगल का ये फोन

iphone 8 और 8 प्लस की बुकिंग पर जियो दे रहा कैशबैक ऑफर्स और 90 जीबी का प्लान

टेलीनॉर की सिम खरीदने पर मिलेगा जीवन बीमा

 

 

Sponsored