page level


Thursday, December 14th, 2017 02:54 PM
Flash




कौन है यह एक्ट्रेस जो बदल रही राहुल गांधी की तकदीर




कौन है यह एक्ट्रेस जो बदल रही राहुल गांधी की तकदीरPolitics

Sponsored




2019 में होने वाले चुनाव को लेकर सभी दल एकदम सक्रीय हो चुके हैं। जिसमें राहुल गांधी भी काफी सक्रीय नज़र आ रहे है वो भी काफी बदलाव के साथ। हाल ही में राहुल ने गुजरात को दौरा भी किया जहां पर उनकी सोशल मीडिया टीम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एक कैंपेन चलाया जिसका नाम है ‘विकास पागल हो गया है।’ आपको बता दें कि कांग्रेस की नई डीजिटल टीम जो मोदी सरकार के खिलाफ काफी तंज कस रही है। राहुल ने अपनी डिजिटल टीम में बदलाव किए है जिसकी नई हेड दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या बनी है। जो कांग्रेस को सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल कर रही हैं।

राम्या के हाथों में सोशल मीडिया की कमान जाने से सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के खिलाफ ट्रोल और फेक न्यूज नज़र आती थी वह भी कम हो चुकी है और यहीं राम्या के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। राम्या सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है और खासकर विपक्षी दल मोदी सरकार की पार्टी के खिलाफ आलोचना के लिए जानी जाती हैं।

 

यह हैं दिव्या स्पंदना

दिव्या दक्षिण भारत की फेमस कन्नड़ अभिनेत्री हैं। जो फिलहाल कांग्रेस का सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल कर रही है। राम्या ने कर्नाटका में लोकसभा में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थी। लेकिन 2014 में वह हार गई थी।

85 प्रतिशत महिलाएं करती है काम

शुरूआत में जब अपने फिल्मी करियर से डिजिटल मीडिया में कदम रखा था उस वक्त सिर्फ तीन महीलाएं ही काम करती थी। लेकिन पिछले कुछ समय में राम्या ने अपने टीम में अलग अलग पेशेवरों की भर्ती पर अपनी टीम को बहुत मजबूत कर लिया है। आज कांग्रेस के सोशल मीडिया के अकाउंट को कह सकते है एक महिला हैंडल कर रहीं है। उनकी इस टीम में पुरूष से ज्यादा महिला काम कर रही है। अनुमान बताया गया है कि करीब 85 प्रतिशत महिला काम कर रही है।

इससे पहले शशि थरूर का अकाउंट हैंडल किया

2009 में राम्या, शशि थरूर का ट्वीटर अकाउंट हैंडल करती थी। यह सिर्फ एक अकेले भारतीय नेता था जिनका ट्विटर अकाउंट था। उस समय उनके 6000 फॉलोवर्स थे और आज उनके 60 लाख फालोवर्स है कांग्रेस पार्टी में सबसे अधिक। खैर ये बात अलग है पीएम मोदी के 6 गुना फॉलोवर्स ज्यादा हैं।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें