page level


Sunday, December 17th, 2017 04:13 AM
Flash




अपनी लाडली बहन के लिए स्वयंवर रखेंगे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग




अपनी लाडली बहन के लिए स्वयंवर रखेंगे उत्तर कोरिया  के तानाशाह किम जोंग

Sponsored




उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह को कौन नहीं जानता। दुनिया उनको उनके खुराफाती दिमाग के लिए जानती है। वे उत्तर कोरिया में कभी भी अपने खुराफाती दिमाग का इस्तेमाल कर कोई नया और अजीब नियम लागू कर देते हैं। यही वजह है कि आज उत्तर कोरिया में कई अजीब-गरीब चीजों पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है। लेकिन जब बात रिश्तों की आए, तो वहां ये तानाशाह लोकतंत्र की व्यवस्था को अपनाते हैं।

भले ही दुनिया किम जोंग को एक क्रूर शासक के रूप में जानती है, लेकिन अपने बहन के प्रति इनका व्यवहार एकदम सरल और सौम्य है। उन्होंने देश की सत्ता में कई बदलाव किए हैं, लेकिन जब बात अपनी बहन की आए, तो वे अपनी बहन की सारी इच्छाएं पूरी करते हैं। वैसे इन दिनों किम जोंग अपनी 30 साल की बहन किम यो जोंग के लिए लड़का तलाश कर रहे हैं। यानि की अब किम जोंग अपने लिए जीजा को ढूंढ रहे हैं। लेकिन आपको जानकर हैरत होगी कि किम जोंग अपनी बहन के लिए रिश्ता ऐसे वैसे नहीं ढूंढ रहे बल्कि उनके लिए खासतौर से एक स्वयंवर आयोजित करने जा रहे हैं। इस स्वयंवर के जरिए किम जोंग अपनी बहन के लिए ऐसा दूल्हा चुनेंगे जो उनकी खास शर्तों पर खरा उतरे।

अब तक क्यों नहीं हो पाई किम जो योंग की शादी-

किम जोंग की तरह किम यो जोंग का भी उत्तर कोरिया में काफी रूतबा है। दोनों एक ही माता-पिता की संतान है। उनके कुल सात बच्चे थे, जिमें किम यो जोंग सबसे छोटी हैं। लेकिन ऐसी क्या वजह है कि अब तक किम यो जोंग कुंवारी हैं । दरअसल, योंग की जोंग की शादी उत्तर कोरिया के आर्मी चीफ से फिक्स्ड हो गई थी। लेकिन दुर्भाग्यवश उसकी मौत 2013 में एक रोड एक्सीडेंट में हो गई। तब से यो जोंग सिंगल हैं। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो जोंग ने 2012 में अपनी बहन की शादी के लिए कई प्रयास किए थे, लेकिन उन्हें अपने मनतमुताबिक दूल्हा नहीं मिला। अब वे एक बार फिर कोशिश कर रहे हैं।

ऐसी है जोंग की लाडली बहन की लाइफस्टाइल-

किम यो जोंग का रूतबा बहुत है। यहां तक की स्कूल में भी उनका अलग ही रूतबा था। यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान किम यो जोंग के पिता ने उनके क्लास तक जाने के लिए अलग से एक रास्ता बनवाया था। जिसमें सिर्फ किम यो जोंग या उनके साथी चल सकते थे। किसी और को इस रास्ते से जाने की इजाजत नहीं थी। माता-पिता की मृत्यु के बाद यो अपने भाई के साथ ही रहती हैं। वह अपने भाई के अपॉइनमेंट्स और प्रमोशन का काम देखती हैं। अक्टूबर 2014 में यो ने राष्ट्र की जिम्मेदारी संभाल ली है। एक साउाि कोरियन न्यूजपेपर द चोशुन के अनुसार किम यो जोंग किम जोंग के सबसे ज्यादा विश्वसपात्र लोगों में से एक हैं। लेकिन बस महिला होने के कारण वह उत्तरदायी नहीं बन सकतीं।

ऐसा होगा स्वयंवर-

बताया जा रहा है कि स्वयंवर के लिए लड़कों का सिलेक्शन कर लिया गया है। ये प्रतियोगिता एक बैचेलर शो की तरह ही आयोजित होगी। न्यूज.कॉम.एयू के अनुसार किम जोंग ने अब तक 30 अनमैरिड लड़कों को चुना है। लेकिन शादी के लिए उन्होंने कुछ शर्ते भी रखी हैं। जो लड़का किम जोंग की सनकी शर्तों पर खरा उतरेगा वो ही किम जोंग का जीजा बनेगा।

ये हैं शर्तें-

– लड़का प्योंगयांग की किम इल संग यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए।
– लड़के की हाइट करीब 5 फीट 10 इंच होनी ही चाहिए। इससे कम हाइट नहीं चलेगी।
– उसके पास आर्मी में काम करने का एक्सपीरियंस भी होना जरूरी है।

ये भी पढ़ें

किम जोंग ने भाईयों से ज़्यादा बहन पर जताया भरोसा, सौंपा अहम पद

उत्तर कोरिया में रेडियो की आवाज कम-ज्यादा करने पर लगा बैन, जानिए वहां के और अजीब कानून के बारे में

अब उत्तर कोरिया में भी यूज होगा इंटरनेट, ये होंगे पहले इंटरनेट यूजर

बच्चों की तरह लड़ रहे हैं ट्रंप और किम जोंग, तू-तू, मैं -मैं है जारी

Sponsored






Loading…

You may also like

No Related News

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें