page level


Wednesday, August 15th, 2018 04:23 AM
Flash

लवर बॉय के नाम से मशहूर है संजय दत्त के जीजा, कई बड़ी फिल्मों में कर चुके हैं काम




लवर बॉय के नाम से मशहूर है संजय दत्त के जीजा, कई बड़ी फिल्मों में कर चुके हैं कामEntertainment



हाल ही में संजय दत्त की बायोपिक यानि फिल्म ‘संजू’ रिलीज़ हुई है। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अपना  काफी जादू भी चला चुकी है। फिल्म में आप संजय दत्त की बहनों से तो मिल ही चुके होंगें। तो चलिए आज हम आपको संजय के बहनोई और नम्रता के पति के बारे में कुछ रोचक बातें बतातें हैं। 80 के दशक में लवर बॉय के नाम से अपनी पहचान बना चुके कुमार गौरव का नाम बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में शुमार है। 11 जुलाई 1960 में लखनऊ में जन्मे कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार 80 और 90 के दशक के एक जानेमाने फिल्म अभिनेता रह चुके हैं।

दुनिया में कुमार गौरव के नाम से प्रसिद्द इस एक्टर का असली नाम मनोज तुली है। सुनील दत्त और नर्गिस की बेटी और संजय की बहन नम्रता से कुमार गौरव ने शादी की थी। मशहूर दत्त परिवार के दामाद होने के बाद भी कुमार गौरव को वो सफलता नहीं मिली जिसकी उन्हें आकांक्षा थी।

बता दें कि कुमार गौरव ने सन्1981 में फिल्म ‘लव स्टोरी’ से अपने कैरियर की शुरुआत की थी। गौरव की ये डेब्यू फिल्म इतनी शानदार थी कि लोग पहली ही फिल्म को देख गौरव के दीवाने हो गये थे। इस फिल्म में कुमार गौरव एक लवर बॉय के किरदार में नजर आये थे, जिसके बाद से वे लवर बॉय के नाम से खूब प्रसिद्द हुए।

कुमार गौरव ने शुरूआती दौर में कई हिट फिल्में जैसे जन्म, तेरी कसम, कांटे, नाम दी। फिल्म तेरी कसम और नाम के गाने तो आज भी लोगों को याद है। कुमार गौरव इन फिल्मों को करके काफी हिट हो गए थे लेकिन इसके बाद वे कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए। साल 1999 में उनके पिता राजेंद्र कुमार इस दुनिया से चल बसे जिसके बाद उन्हें काम मिलना लगभग बंद हो गया।

अपनी हिट फिल्मों से जल्द ही सफलता का स्वाद चखने वाले कुमार गौरव के हाथों में सफलता की डोर ज्यादा समय तक नहीं रही। 1986 में आई फिल्म ‘नाम’ तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में कुमार गौरव के किरदार को खूब सराहना मिल थी। लेकिन उनके पिता राजेंद्र कुमार की मृत्यु केबाद कुमार गौरव को काम मिलना कम हो गया था। और धीरे-धीरे वे फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए।

यह भी पढ़ें:

मिथुन के बेटे ने लिए सात फेरे, कभी भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस ने लगाए थे आरोप

ये है भारत की पहली कॉमेडियन महिला, नौशाद अली को दी थी समुंद्र में कूद जाने की धमकी

World Population Day : 2030 तक भारत की आबादी हो जाएगी 1 अरब 65 करोड़, चीन भी रह जाएगा पीछे….

मिठास ही नहीं बल्कि सेहत के लिए भी फायदेमंद है “जलेबी”

Sponsored