page level


Wednesday, June 20th, 2018 12:28 AM
Flash

कार लेने का है विचार तो थोडा करें इंतज़ार, मारुती लांच करने जा रहा है सबसे सस्ती कार




कार लेने का है विचार तो थोडा करें इंतज़ार, मारुती लांच करने जा रहा है सबसे सस्ती कारAuto & Technology



कार खरीदना हर किसी का सपना होता है। लेकिन इसकी कीमत हर किसी के बजट में नहीं होती। लेकिन अब मारूति हाल ही में एक ऐसी कार लांच करने जा रही है जो आम आदमी के बजट में है। इसे आम आदमी की कार का नाम दिया गया है। जी हां! देश की सबसे बड़ी चार पहिया वाहन निर्माता कंपनियों में से एक मारुती सुजुकी इंडिया लिमिटेड जल्द ही भारत में अपनी सबसे सस्ती कार लॉन्च करने वाली है। यहां सस्ती से हमारा मतलब एक ऐसी कार है जिसे मारुती सुजुकी मात्र 2.5 लाखों रुपए के आसपास में भारत में लॉन्च करने वाली है।

जी हां आपने बिल्कुल सही सुना मारुती सुजुकी 2018 के मध्य के बाद भारत में अपनी नई ऑल्टो 660 को लॉन्च करने वाली है। यह कार मुख्य रूप से भारतीय मध्यम वर्ग के लोगों के लिए भारत में लॉन्च की जाएगी। बता दें कि पहले यह खबर आ रही थी कि मारुती सुजुकी आल्टो 660 को 2019 में भारत में लॉन्च करेगा पर अब खबर आ रही है कि मारुती 800 की 35वीं वर्षगांठ पर इस आल्टो 660 को इसी साल लॉन्च किया जायेगा।

फीचर्स हैं शानदार-

अगर बात करें इस नई आल्टो 660 के इंजन की तो इसमें सुजुकी का पहले से जापान में इस्तेमाल किया जा रहा 660 सीसी बूस्टर जेट इंजन लगा होगया जो 51 पीएस की पावर और 63 एनएम टॉर्क का उत्पादन करेगा।

अब अगर बात की जाये इस कार की इंटीरियर की तो जैसा की आज काल की सभी करो में अब टचस्क्रीन सिस्टम आने लगा है तो इससे परंपरा के साथ चलते हुए इस आल्टो 660 में भी अब हमें एक 4.5 इंच टचस्क्रीन देखने को मिलेगा, पर इस से आप ज्यादा उम्मीद न रखे क्योंकि आखिर तो होगी यह एक बजट कार। यह टचस्क्रीन सिस्टम केवल मनोरंजन के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा इसमें आपको कोई एप्पल कार प्ले या एंड्राइड ऑटो जैसे फीचर्स नहीं मिलेंगे पर आप इससे अपने फ़ोन से यूएसबी के माध्यम से जोड़ पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Bigg Boss की एक्स कंटेस्टेंट के साथ फैन ने की अश्लील हरकत, डर के साएं में जी रही जिंदगी

बॉलीवुड एक्टर सलमान को पीटने पर दिया जा रहा 2 लाख का ईनाम

रबाडा ने द.अफ्रीका में मचाया तहलका, 9 में से 6 अवॉर्ड किए अपने नाम

Sponsored