page level


Saturday, September 22nd, 2018 02:19 PM
Flash

रिलायंस ने लांच किया GIGA TV , अब वॉइस कमांड से बदलेंगे आपके टीवी चैनल




रिलायंस ने लांच किया GIGA TV , अब वॉइस कमांड से बदलेंगे आपके टीवी चैनलBusiness



आज देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं सालाना एजीएम मीटिंग हो रही है। मीटिंग में मुकेश अंबानी ने जियो को एक नई ऊंचाई पर पहुंचने के लिए बड़ी-बड़ी घोषणाएं और ऐलान किए हैं। मीटिंग के दौरान अंबानी ने जियो गीगा राउटर और गीगा टीवी भी लांच करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही  फाइबर ब्रॉडबैंड भी लांच किए हैं।

जानिए क्या है गीगा टीवी –

गीगा टीवी के जरिए दर्शक वॉइस कमांड से टीवी चैनल बदल सकेंगे। मुकेश अंबानी ने ऐलान किया है कि गीगा टीवी के जरिए लोगों को वर्चुअल रियलटी तकनीक देखने को मिलेगी। जियो गीगा सेटटॉप बॉक्स में एक ही जगह सभी चैनल उपलब्ध हो सकेंगे। जियो गीगा फाइबर की सुविधा वाले इस सेट टॉप बॉक्स में वॉइस कमांड का नया ऑप्शन होगा, जो ग्राहकों को अट्रेक्ट करने के लिए काफी है। बता दें कि ये वॉइस कमांड कई भाषाओं में काम करेगा।

घर में थियेटर का अहसास-

गीगा टीवी को लांच करते हुए आकाश और ईशा अंबानी ने बताया है कि गीगा टीवी के जरिए आप घर बैठे थिएटर का लुत्फ ले सकते हैं। आकाश अंबानी ने कहा है कि हम आपके लिए जियो गीगा सेटटॉप बॉक्स भी लेकर आए हैं। 4के रिजॉल्यूशन मे ये आपको थिएटर का अहसास कराएंगा। इस सेटटॉप बॉक्स में वॉइस कमांड भी होगी जो ज्यादा से ज्यादा भाषाओं में काम करेगी।

फाइबर ब्रॉडबैंड से मिलेगी हाई इंटरनेट स्पीड-

इस एजीएम मीटिंग में बड़े ऐलानों में अंबानी ने फाइबर ब्रॉडबैंड लांच करने की भी घोषणा की है। मुकेश अंबानी ने देश के 110 शहरों में हाईस्पीड जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा लांच करने का ऐलान कर दिया है। मुकेश अंबानी ने एजीएम को संबोधित करते हुए कहा है कि – देश में ब्रॉडबैंड के हालात बहुत खराब हैं। इसको देखते हुए कंपनी ने फाइबर ब्रॉडबैंड की सेवा शुरू की है। इसके जरिए अब लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। बता दें कि शुरू में ये सर्विस देश के केवल 1109 शहरों में प्राइमररी स्टेज पर शुरू होगी, इसके बाद इसका विस्तार पूरे देश में किया जाएगा।

देशभर में जियो के ग्राहकों की संख्या बढ़ती जा रही है। मुकेश अंबानी ने बताया है कि जियो ने पिछले 22 महीनों में 21.5 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। बता दें कि देशभर में फिलहाल जियो सबसे बड़ा टेलिकॉम नेटवर्क है। कंपनी का मकसद आने वाले एक साल में देश की 99 फीसदी आबादी तक पहुंचना है।

यह भी पढ़ें

Karnataka Election से BJP को नहीं बल्कि मुकेश अंबानी को हुआ सबसे ज़्यादा नुकसान

ट्रैफिक सिग्नल पर किया था नीता को प्रपोज, ऐसी है मुकेश अंबानी की लवस्टोरी

मुकेश अंबानी की कार है ‘सुपर स्पेशल’

मुकेश अंबानी ने सुनाई कहानी कैसे आया था रिलायंस JIO का आईडिया

Sponsored