page level


Sunday, December 17th, 2017 04:18 AM
Flash




JIO पर उंगली उठाने वालों को मुकेश अंबानी ने दिया करारा जवाब




JIO पर उंगली उठाने वालों को मुकेश अंबानी ने दिया करारा जवाबBusiness

Sponsored




जब भी किसी का कोई नुकसान होता है तो वो उसका कारण किसी और को बताता है या दोष दूसरों पर मढ़ देता है। इसी तरह जियो के आने से टेलीकॉम कंपनियों को हुए घाटे का दोष भी जियो के सिर पर मढ़ा जा रहा था। मुकेश अंबानी काफी दिनों से चुप बैठे थे लेकिन अब उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है और लोगों को करारा जवाब दिया है।

सरकार की ओर देखना बंद करें

टेलीकॉम इंडस्ट्री को हुए नुकसान के लिए रिलायंस जियो को दोषी ठहराने के मामले में मुकेश अंबानी ने आज भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल पर पलटवार करते हुए कहा कि उद्योगपतियों को मुनाफे की गारंटी के लिए नियामकों तथा सरकार की ओर देखना बंद करना चाहिए। रिलायंस जियो इंफोकॉम मुकेश अंबानी समूह की दूरसंचार कंपनी है।

फ़ायदे और नुकसान के लिए जोखिम उठाना पड़ता है

मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनियों को मुनाफे या नुकसान का जोखिम उठाना पड़ता है। यह जानना अधिक महत्वपूर्ण होगा कि जियो के आने के बाद देश और उपभोक्ताओं को क्या फ़ायदा हुआ। अंबानी ने कहा कि जियो के प्रवेश के बाद भारत दुनिया का नंबर वन मोबाइल ब्रॉडबैंड बाज़ार बन गया है। यहां अमेरिका और चीन की तुलना में अधिक डेटा की खपत हो रही है। उन्होंने कहा कि हम मुनाफे और नुकसान का जोखिम उठाते हैं। मुझे नहीं लगता कि हमें अपने मुनाफे की गारंटी के लिए सरकार और नियामक की ओर देखना चाहिए।

क्या कहा था सुनील मित्तल ने

एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल ने हाल ही में कहा था कि जियो के प्रवेश के बाद सभी दूरसंचार कंपनियों को मिलाकर 40 से 50 अरब डॉलर का निवेश बट्टे खाते में डालना पड़ा है। दूरसंचार क्षेत्र की कंपनियों को इतना नुकसान झेलना पड़ा। अंबानी ने मित्तल के इसी स्टेटमेंट का जवाब दिया। मुकेश अंबानी ने कहा कि ‘‘मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हमने देश को आगे बढ़ाया है और क्या उपभोक्ताओं को फ़ायदा हुआ है।’

यह भी पढ़े-

इस मामले में मुकेश अंबानी को इन 6 भारतीयों ने पछाड़ा

फोर्ब्स की लिस्ट में मुकेश अंबानी सबसे अमीर व्यक्ति, जानिए टॉप 10 में कौन-कौन है शामिल

मुकेश अंबानी के बाद वाइफ नीता को मिली VVIP Security,10 कमांडो देंगे सुरक्षा

Viral: अंबानी के ड्राइवर की सैलरी कितनी है, बता रहा है सोशल मीडिया

‘टाटा’ से पीछे हैं ‘अंबानी’ की कंपनी, जानिए कैसे?

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें