page level


Thursday, September 20th, 2018 02:15 PM
Flash

ये है मप्र का “उम्रदराज तलाक”, वजह ऐसी कि सुनकर दंग रह जाएंगे आप..




ये है मप्र का “उम्रदराज तलाक”, वजह ऐसी कि सुनकर दंग रह जाएंगे आप..Social



आजकल शादी के कुछ सालों बाद ही दंपत्ति तलाक ले लेते हैं। आपसी समझ नहीं बनने पर या अन्य कारणों से शादी के दो, तीन ज्यादा से ज्यादा 15 से 20 साल बाद दंपत्ति तलाक लेने को मजबूर होते हैं, लेकिन क्या कभी आपने उम्रदराज तलाक के बारे में सुना है। शायद नहीं। उम्रदराज तलाक में वो तलाक आते हैं जो शादी के 40 साल बाद लिया जाता है।

ऐसा ही एक उम्रदराज तलाक का मामला मप्र के सागर जिले के बीना में सामने आया है जहां 47 साल के बाद 62 साल के बुजुर्ग ने तलाक के लिए आवेदन किया है। तलाक की अर्जी 25 जनवरी को लगाई गई थी, जिसमें 62 साल के बुजुर्ग ने अपनी पत्नी से अलग होने का फैसला किया है। 62 साल के बुजुर्ग को लगता है कि अब उसकी पत्नी उस पर विश्वास नहीं करती, जिसकी वजह से दोनों के बीच लड़ाई होती है। दोनों के विचार काफी अलग है, इसलिए तलाक लिया जा रहा है। सोमवार को पहली पेशी थी और इसी दौरान ‘उम्रदराज तलाक’ के इस मामले का खुलासा हुआ। जज के नहीं होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी।  

 

 

बुजुर्ग मोहनलाल रजक की शादी 14 मई 1971 को सुधा रजक से हुई थी। उनके तीन बच्चे हैं। मोहनलाल रेलवे में गार्ड थे। जुलाई 2015 में रिटायर होने के बाद उनके बर्ताब में बहुत बदलाव आया है। दोनों दंपत्ती के बीच आए दिन लड़ाई-झगड़े होने लगे थे,जिसकी वजह से मोहनलाल घर छोड़ कर मंडीबामोरा रहने लगे। उन्होंने अपना घर गंजबासौदा बना लिया। जनवरी में मोहनलाल ने अधिवक्ता अल्ताफउद्दीन अब्बासी की मदद से जज प्रमोद कुमार के सामने तलाक का आवेदन पेश किया था। । इसमें लिखा कि शादी के इतने लंबे समय बाद पति-पत्नी के विचारों में मेल नहीं हो रहा है। आपसी मतभेदों के कारण एक साथ रहना संभव नहीं। इसलिए विधि अनुसार संबंध विच्छेद यानि तलाक कर दिया जाए।

इस उम्र में तलाक….

वैसे जो भी हो इस तलाक की खबर सुनने वाला भी हैरान है। मोहनलाल के आवेदन पर एडीजे प्रमोद कुमार ने अधिवक्ता से कहा कि – इस उम्र में तलाक, क्या मजाक कर रहे हैं। वहीं सुधा रजक के अधिवक्ता धीरज लोधी के अनुसार यह व्यक्तिगत मामला है, इसलिए किसी को अधिकार नहीं है। नोटिस मिलने पर हमारे पक्षकार कोर्ट पहुंचे, लेकिन जज न होने की वजह से पेशी आगे बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें

सिर्फ 6 महीने में हो गया तलाक, ज़्यादा दिन नहीं चली इन पांच बॉलीवुड स्टार्स की शादी

बॉलीवुड के ये 5 स्टार्स है तलाकशुदा, जानें क्या है वजह

मुस्लिम लड़के से शादी करने जा रही है टीवी की तलाकशुदा बहू

तलाक के 7 महीने बाद अरबाज को मिला नया प्यार, रेस्‍त्रां में मिस्ट्री गर्ल के साथ हुए स्पॉट

Sponsored