page level


Sunday, August 19th, 2018 09:59 PM
Flash

ATM कार्ड और E-वॉलेट छोड़िए, अंगूठी से करिए Payment




ATM कार्ड और E-वॉलेट छोड़िए, अंगूठी से करिए PaymentBusiness



अभी तक आप पेंमेंट करने के लिए ई-वॉलेट, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ई-पैमेंट और कैश का उपयोग करते थे लेकिन अब मार्केट में एक नई चीज़ आ गई है। जी हां! ये एक नई चीज़ है। मार्केट में एक अंगूठी आई है जिसे आप फैशन के लिए तो पहन ही सकते हैं साथ ही आप इससे पैमेंट भी कर सकते हैं। आइए आपको इस अंगूठी के बारे में बताते हैं।

इस तरह करेगी काम

ये रिंग छोटी सी है और फैशनेबल है। इसकी मदद से आप कहीं भी पीओएस पर पैमेंट पर सकते हैं। अब आपको पैमेंट करने के लिए कार्ड रखने की या कैश रखने की जरूरत नहीं है। इसे उंगली में पहनकर आप जैसे ही पेमेंट मशीन के ऊपर ले जाएंगे, पेमेंट हो जाएगा। फ्रॉड से बचाने के लिए इस रिंग को मास्टरकार्ड्स 24/7 फ्रॉड प्रोटेक्शन सिस्टम से कवर्ड किया गया है। यह रिंग वॉटर रेजिस्टेंट है। इसे चार्ज करने की भी जरूरत नहीं।

लाइफस्टाइल में हो रही है फिट

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि कस्टमर्स की जरूरतें बदल रही हैं, इसी को देखते हुए यह रिंग डेवलप की गई है। इस डिजिटल वर्ल्ड में कस्टमर्स स्मूथ ट्रांजेक्शन चाहते हैं, जो उनकी लाइफस्टाइल में भी फिट हो।

चार्ज करने की नहीं है जरूरत

इस अंगूठी के बाद लोगों को पेमेंट करने के लिए न ही फोन को चार्ज करना होगा और न ही उन्हें एटीएम कार्ड पर्स में रखने की जरूरत होगी। यह कॉन्टैक्टलेस पेमेंट का नया दौर है। अभी इसे ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया गया है।

इतनी है कीमत

इस रिंग की कीमत 39 डॉलर करीब (2510 रुपए) है। रिंग गुम हो जाती है तो इसे कैंसल किया जा सकेगा और नई रिंग ली जा सकेगी। हेलो स्मार्ट रिंग को बेंकवेस्ट कंपनी ने अभी ऑस्ट्रेलियन कंज्युमर्स के लिए लॉन्च किया है।

यह भी पढ़ें

इस बाहुबली कॉन्स्टेबल ने विफल की देश की सबसे बड़ी डकैती

अनुष्का के ये पांच लुक देखकर डर सकते हैं विराट कोहली

ये है सलमान की मिस्ट्री गर्ल, चॉकलेट के ऐड में आ चुकी हैं नजर

Sponsored