page level


Thursday, January 18th, 2018 12:56 PM
Flash
15/01/2018

बहरीन में मोदी के खिलाफ बोले राहुल, प्रवासियों से मांगी मदद




बहरीन में मोदी के खिलाफ बोले राहुल, प्रवासियों से मांगी मददPolitics

Sponsored




कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार किसी विदेश यात्रा पर पहुंचे हैं। बहरीन की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने सोमवार को GOPIO की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की और अपने घर में पैदा हो रही समस्या से अवगत कराया।

बहरीन में रहने वाले भरतीय मूल के लोगों से मिलने के लिए राहुल गांधी से एक खास कार्यक्रम ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया ऑरिजन का आयोजन किया गया था जिसमें उन्होंने मोदी की नीतियों की विफलता का जिक्र किया। उन्होंने मोदी की नीति के खिलाफ बोला- कि भारत में रोजगार का स्तर न्यूनतम हो गया है। उन्होंने मोदी सरकार पर तं कसते हुए कहा कि देश में रोजगार और शिक्षा पर ध्यान देने की बजाए सरकार नफरत की आग फैला रही है। आप देश के लिए कितने अहम है, मैं आपको ये बताना चाहता हूं। मैं आपका साथ पाने आया हूं। हमें गुस्से का डटकर सामना करना होगा।

राहुल ने कहा- कि इस बात को स्वीकारने के बजाए कि रोजगार के मौके पैदा नहीं हो रहे सभी धर्म और समुदाय के लोगों को एकजुट करने की बजाय सरकार बेरोजगार युवाओं के डर को दो समुदाय के बीच नफरत फैलाने के लिए इस्तेमाल कर रही है। बता दें कि राहुल गांधी इससे पहले भी अमेरिकी यात्रा के दौरान असहिष्णुता और बेरोजगारी का मुद्दा उठा चुके हैं। इसके बाद गुजरात चुनाव के दौरान भी उन्होंने यही मुद्दा उठाया था। राहुल ने कहा कि – देश की सरकार मानने को तैयार नहीं है कि हम बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। फिर भी सरकार युवाओं को बेरोजगारी की फिक्र से दूर नफरत फैलाने में व्यस्त है।
बता दें कि इस कार्यक्रम में 50 देशों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की थी।

मानता हूं मेरी गलती-

यहां पूछे गए एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि- मैं अपनी गलती मानता हूं। मैं भी इंसान हूं। गलती को होगी ही। उन्होंने कहा- कि कांग्रेस पार्टी जमीन पर लड़ रही है। गुजरात बीजेपी का गढ़ है और इस बार बीजेपी वहां से बच निकली है। हम लड़ रहे हैं और हमारा विजन भारत को एक विजन देने का है।

मोदी की नकल कर रहे गांधी-

राहुल गांधी की बहरीन यात्रा पर कटाक्ष करते हुए बीजेपी ने कहा है कि राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी की नकल कर रहे हैं। नकल प्रशंसा का सबसे अच्छा स्वरूप है, लेकिन यह सफलता नहीं देता है। बीजेपी के जीवीएल नरसिम्हा राव पी के प्रवक्ता ने ट्वीट करते हुए कहा है कि राहुल गांधी पीएम मोदी की नकल कर रहे हैं वे मोदी की तरह एनआरआई के पास गए हैं, लेकिन इससे सफलता उनके हाथ नहीं लगेगी। राहुल पर निशाना साधते हुए राव ने कहा है कि राजनीति में लोग तीन सी की तलाश में रहते हैं क्रेडिबिलिटी, कन्विक्षन और कॉम्पीटेंस। इन तीन में से कोई भी राहुल के पास नहीं है। बता दें कि इससे पहले भी गुजरात चुनाव के दौरान राव ने राहुल गांधी पर निशाना साधा था।

यह भी पढ़ें

चीनी नेता से मिलने पर राहुल ने शेयर की ‘फोटो’, बीजेपी ने मचाया बवाल

राहुल की मीटिंग में ये किससे उलझ पड़ी महिला विधायक, कि बरसे थप्पड़

राहुल को मिली 107 साल की फैन, दिया ये खृूबसूरत “कॉम्प्लीमेंट”

राहुल ने कसा BJP पर तंज, कहा- अगर पार्टी के पास होती फिल्म की फ्रेंचाइसी तो नाम होता “लाई हार्ड”

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories