page level


Wednesday, January 17th, 2018 02:39 AM
Flash
15/01/2018

अंडर-17 फीफा कप : सचिन ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर टीम को दिया स्पेशल मैसेज




अंडर-17 फीफा कप : सचिन ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर टीम को दिया स्पेशल मैसेजSports

Sponsored




मेजबान भारत फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप में अपने अथियान की शुरूआत आज से अमेरिका के खिलाफ करने जा रही है। यह मैच आज से दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में अमेरिका के खिलाफ खेला जाएगा। अमेरिका अभी तक कुल 16 मैचों में कुल 15 मैच जीता है। सिर्फ 2013 में वह मैच क्वालिफाई नहीं कर पाया था। यह भारत के लिए बहुत कड़ा मुकाबला होगा। जाहिर सी बात उनका अनुभव काफी ज्यादा है और भारत का यह पहला ही वर्ल्ड कप मुकाबला होगा। भारत इसमें क्वालिफाई नहीं कर पाया था। मेजबान होने के नाते उन्हें यह जगह मिली है। लेकिन पूर्व क्रिकेटर ‘क्रिकेट ऑफ गॉड’ कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर ने फीफा अंडर – 17 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी को ट्विटर पर एक अच्छा सा मैसेज दिया है जिससे भरतीय टीम का मानोबल और बढ़ेगा।

 

सचिन ने अपने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुआ लिखा है, ‘वर्ल्ड कप के लिए भारतीय अंडर-17 फुटबॉल टीम को मेरी शुभकामनाएं। अपने खेल का आनंद ले और अपने सपनों का पीछा करें क्योंकि सपने सच होते हैं।’ वैसे सचिन अपने क्रिकेट करियर के दौरान भी खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहित करते थे। वह 44 वर्ष के हो गए है और उनके क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी आदर्श माने जाते हैं। अपने वीडियों के जरिए उन्होंने अच्छा खेलने के महत्व के साथ ही यह भी बताया कि विश्व को ये साबित किया जाए कि हमारा देश बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने की काबिलियत रखता है।

वैसे इस टूर्नामेंट में कोई प्राइज मनी नहीं होती है। पहले तीन पायदान पर रहने वालों को डिप्लोमा और मेडल दिए जाएंगे। वहीं दूसरी और विजेता टीम को ट्रॉफी दी जाती है।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories