page level


Wednesday, April 25th, 2018 10:01 PM
Flash

CWG 2018: 11वें दिन Saina ने किया “गोल्ड” पर कब्जा, Sindhu को मिला “ब्रॉन्ज”




CWG 2018: 11वें दिन Saina ने किया “गोल्ड” पर कब्जा, Sindhu को मिला “ब्रॉन्ज”Sports



ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के करारा स्टेडियम में चल रहे कॉमनवेल्थ का आज 11वां दिन है। 10वें दिन भी भारतीय एथलीट्स ने भारत की झोली में जमकर गोल्ड डाले। आज 11वें दिन भारतीय बैडमिंटन की दो शटलर पीवी सिंधु और सायना नेहवाल का महिला एकल में आमना-सामना हुआ। इस मुकाबले में देश की नंबर वन खिलाड़ी सायना ने ओलंपिक विजेता पीवी सिंधु को हराकर गोल्ड स्मैश जीत लिया, वहीं पीवी सिंधु को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। सायना ने सिंधु को 56 मिनट तक चले इस मैच में 21-18, 23-21 से शिकस्त दी। इस तरह सायना ने भारत की झोली में 26वां गोल्ड डाल दिया है।

साइना ऐसे में राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले आज सुबह भारत की टेबल टेनिस मिश्रित युगल जोड़ी मनिका बत्रा और साथियान गणाशेखरन ने आखरी दिन भारत की झोली में पहला मेडल डाला था। उन्होंने टेबल टेनिस की मिश्रित युगल स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया है।

मनिका-साथियान की जोड़ी ने मिश्रित युगल स्पर्धा के कांस्य पदक के लिए खेले गए इस मैच में अपनी हमवतन अचंता शरथ और मौमा दास की जोड़ी को मात दी। मनिका और साथियान की जोड़ी ने शरथ-मौमा को एकतरफा मुकाबले में 3-0 (11-6, 11-2,11-4) से हराकर इन खेलों का पहला कांस्य पदक हासिल किया।

आज जिस मैच पर सबसे ज्यादा नजर रहेगी वह मैच है बेडमिंटन में महिला सिंगल्स का। इस मुकाबले में भारत की शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु एक दूसरे के खिलाफ गोल्ड के लिए खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Commonwealth Games में भारत को मिला एक और गोल्ड

दादाजी के सपने को पूरा करने के लिए बनीं हॉकी प्लेयर, Commonwealth Games में रहेगी नज़र

Commonwealth Games 2018 : 25 साल के इस वेटलिफ्टर ने भारत को दिलाया पहला पदक

Commonwealth games 2018: जानिए कितना खूबसूरत है “गोल्ड कोस्ट”

Sponsored