page level


Thursday, December 14th, 2017 06:42 PM
Flash




श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे को किया गिरफ्तार, एयरपोर्ट पर हिंसा फैलाने का आरोप




श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे को किया गिरफ्तार, एयरपोर्ट पर हिंसा फैलाने का आरोपPolitics

Sponsored




हर देश में एक वीआईपी व्यक्ति महत्व रखता है। उसकी सुरक्षा उस देश का जिम्मा होती है लेकिन अगर वीआईपी व्यक्ति या उनके परिवार का कोई भी व्यक्ति कानून को तोड़ता है तो उनसे भी ज़्यादा बड़ा हो जाता है कानून, जो उन्हें उनकी गलती की सजा देता है। भले ही फिर वो किसी राष्ट्रपति का बेटा ही क्यों न हो।

श्रीलंका के कोलंबों में कुछ इसी प्रकार की घटना देखने को मिली है। यहां पर पुलिस ने पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के बड़े बेटे नमल और दो अन्य सांसदों कको हम्बनटोटा स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर गिरफ्तार कर लिया। वे हमबनतोता एयरपोर्ट को एक भारतीय कंपनी को किराए पर दिए जाने के के प्रस्ताव को लेकर विरोध कर रहे थे।

दरअसल, श्रीलंका के हमबनतोता में मताला महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण राजपक्षे के कार्यकाल में चीन के सहयोग से किया गया था। अब मौजूदा सरकार ने इसे एक भारतीय कंपनी को किराए पर देने का प्रस्ताव रखा है, जिसका पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे की अगुआई वाला संयुक्त विपक्ष विरोध कर रहा है।

हमबनतोता पुलिस ने बताया कि नमल राजपक्षे और छह अन्य लोगों को प्रदर्शन व हिंसा से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार रात को बुलाया गया था। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इन लोगों ने कोर्ट की ओर से रोक लगाए जाने के बावजूद हम्बनटोटा में प्रदर्शन कर हिंसा फैलाई। जिसमें सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। इस मामले में अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें