page level


Saturday, July 21st, 2018 09:21 PM
Flash

CWG 2018: बैडमिंटन में ओलंपिक चैंपियन ली वेई से हारे Srikant, भारत को दिलाया “सिल्वर”




CWG 2018:  बैडमिंटन में ओलंपिक चैंपियन ली वेई से हारे Srikant, भारत को दिलाया “सिल्वर”Sports



ऑस्ट्रेलिया में चल रहे कॉमनवेलथ के 11वें दिन बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में किदाम्बी श्रीकांत को सिल्वर मेडल मिला है। उन्हें मलेशिया के ओलंपिक चैंपियन ली चोंग वेई से शिकस्त मिली है। बावजूद इसके श्रीकांत ने भारत को सिल्वर दिला दिया है।

बता दें कि इससे पहले श्रीकांत ने मिक्स टीम चैंपियनशिप में ली को हराया था, लेकिन इसके बाद आज दुनिया का नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपनी हार का बदला लेते हुए श्रीकांत को हरा दिया। मैच में पहला गेम श्रीकांत ने जीता था, लेकिन दूसरे और तीसरे गेम में उन्हें हारकर गोल्ड मेडल जीतने का मौका गंवाना पड़ा।

मैच का स्कोर 21-19, 14-21 और 14-21 से चोंगे वेई के पक्ष में रहा। इससे पहले साइना नेहवाल ने महिला एकल में अपने ही देश की स्टार शटलर पीवी सिंधु को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। पहले गेम में पूर्व वर्ल्ड नंबर वन ली चोंग वेई और श्रीकांत के बीच एक-एक पॉइंट के लिए जोरदार टक्कर देखने को मिली। भारतीय खिलाड़ी ने इस गेम में अच्छी शुरुआत की थी। विपक्षी खिलाड़ी के कई  शॉट्स ने भी श्रीकांत को फायदा पहुंचाया।

श्रीकांत के स्पिन और ड्रॉप जोरदार रहे। वर्ल्ड नंबर वन भारतीय शटलर श्रीकांत ने 21-19 से जीत दर्ज की। इस तरह श्रीकांत ने 1-0 की लीड ले ली। 

यह भी पढ़ें

Commonwealth Games में भारत को मिला एक और गोल्ड

दादाजी के सपने को पूरा करने के लिए बनीं हॉकी प्लेयर, Commonwealth Games में रहेगी नज़र

CWG 2018 : 10वें दिन स्वर्णिम शुरूआत, वल्र्ड चैंपियन “Marykom” ने दिलाया भारत को 18वां “गोल्ड”

CWG 2018 : 8वें दिन भारत की जबरदस्त शुरूआत, सुशील-बबीता फाइनल में…

Sponsored