page level


Thursday, January 18th, 2018 01:04 PM
Flash
15/01/2018

आपकी जरूरत के हिसाब से फोल्ड हो जाती है ये कार




आपकी जरूरत के हिसाब से फोल्ड हो जाती है ये कारAuto & Technology

Sponsored




कार तो आप ने बहुत से देखी होगी लेकिन कभी ऐसी कार नही देखी होगी जो आपकी जरूरत के हिसाब से फोल्ड हो जाती हो। जी हाँ! तो चलिए आज हम आपको मिलवाते है इस कार से जो आपकी जरूरत के हिसाब से फोल्ड हो जाती है। सबसे पहले तो आपको बता दें कि, यह फोल्डिंग कार हालीवुड फिल्म ट्रांस्फॉर्मर्स से प्रेरित है। कार का नाम ‘अर्थ-1’ रखा गया है।

कार को कुनियो ओकावारा ने डिजाइन किया है। यह आर्टिस्ट जापान की रोबोट सीरीज ‘गुंडम’ को डिजाइन करने के लिए मशहूर है। नई पीढ़ी की कार बनाने वाली टोक्यो की स्थित कंपनी ‘लिंक सिस्टम’ ने इसे बनाया है। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि 2018 में सड़कों पर अर्थ-1 को चलाने के लिए अनुमति मिल जाएगी।

कंपनी के प्रेसीडेंट और सीईओ हिरूमी किनोशिता का दावा है की इस कार को चलाते वक्त आपको कार चलाने का अहसास नहीं होगा, बल्कि ऐसा लगेगा कि आप कुछ और चला रहे हैं। इसलिए हमने रोबोट इंस्पायर्ड आकार का वाहन बनाया ताकि चलाते वक्त आपको लगे कि आप रोबोट चला रहे हैं। यह कार को खास बनाता है।

सबसे अच्छी बात तो यह है की, इस कार में ना आपको पेट्रोल भरवाना है ना ही डीजल क्योंकि यह कार बिजली से चलती है। विशेषतौर पर इस कार का एयरपोर्ट और पर्यटक स्थलों पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस कार की कीमत 8 मिलियन येन यानी करीब 45 लाख रुपये है।

पिछले साल अक्टूबर में टोक्यो मोटर शो में इसकी लॉन्चिंग के बाद से कंपनी को जापान, चीन और दुबई के क्लाइंट्स से 30 ऑर्डर भी मिल चुके हैं। फोर लिंक कंपनी का कहना है कि उसका लक्ष्य एक साल में ऐसी 300 कारें बेचने का है।

यह भी पढ़ें: 

इंडिया में लांच हुआ हॉलीवुड का रेड कार्पेट फेशियल

ऑडी ने लांच किया स्पोर्ट्स कार टीटी का न्यू वर्जन

दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक हमर लांच

इंतजार खत्म लांच हुआ Lenovo K8 Plus, कीमत मात्र…..

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories