page level


Wednesday, December 13th, 2017 11:39 PM
Flash




इस शेफ ने सुषमा स्वराज के लिए तैयार किए “नवरात्रे स्पेशल व्यंजन”




इस शेफ ने सुषमा स्वराज के लिए तैयार किए “नवरात्रे स्पेशल व्यंजन”Health & Food

Sponsored




सुषमा स्वराज इन दिनों संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल हुई थीं, जहां उनके भाषण की काफी तारीफ हुई। सुषमा तो विदेश में थीं, इसलिए नवरात्रे का व्यंजन वहां मिलना असंभव था, ऐसे में एक मशहूर शेफ ने उनके लिए नवरात्रे के स्पेशल व्यंजन तैयार किए।


सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए और उनके भारतीय प्रतिनिधिमंडल के लिए न्यूयॉर्क में नवरात्रे के कई व्यंजन तैयार किए थे। मास्टर शेफ विकास का कहना है कि व्यंजन तैयार करने में उन्हें ढाई दिन लगे।

विकास के मुताबिक, इन दिनों नवरात्र का त्यौहार चल रहा है, ‘ऐसे में जाहिर है कि सभी व्यंजन त्यौहार को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं। सामान्य भारतीय पाककला से व्यंजन बनाए गए, पर इनमें थोड़े बदलाव भी थे।’ उनका कहना है कि सुषमा स्वराज के लिए मनपसंद व्यंजन परोसना हमेशा से उन्हें पसंद है।

वे बताते हैं कि जब भी सुषमा स्वराज अमेरिका आती हैं, तो उनकी कोशिश रहती हैं कि उन्हें एक बार अपने हाथों से बना खाना सर्व करें, इससे वे खुद को गौरान्वित महसूस करते हैं। उन्हें यह मौका ऐसे वक्त मिला, जब नवरात्रे हैं। ऐसे में उन्हें फलहारी व्यंजन तैयार करने में कई नए इनोवेशन करने का भी मौका मिल गया। विकास का कहना है कि – सुषमा स्वराज खाने में चीनी नहीं लेती, इसलिए मैंने उनके लिए नेचुरल शुगर का छोटा पैकेट तैयार किया था, ताकि वे कम मात्रा में भी इसका इस्तेमाल कर पाएं। बता दें कि विकास खन्ना इससे पहले न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए भी स्पेशल फूड तैयार कर चुके हैं।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें