page level


Saturday, September 22nd, 2018 11:48 PM
Flash

Virat ने असफलताओं से ली सीख, इंग्लैंड की धरती पर बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड




Virat ने असफलताओं से ली सीख, इंग्लैंड की धरती पर बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड



गुरूवार को भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का शानदार अंदाज देखने को मिला। इस मैच में भारत भले ही 274 रनों पर सिमट गया हो, लेकिन इस बार भी विराट इंग्लैंड की टीम पर भारी पड़ते नजर आए। वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को एलिस्टर कुक के रूप में पहला झटका लगा। गुरुवार को बर्मिंगम में जब भारतीय टीम इंग्लिश गेंदबाजों के सामने जूझती नजर आ रही थी कोहली इकलौते बल्लेबाज रहे जो टिककर खेले।

इंग्लैंड कोहली के लिए अनलकी

कोहली का इससे पहले इग्लैंड में टेस्ट मैचों में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था। उन्होंने साल 2014 में 5 मैचों की 10 पारियों में महज 134 रन ही बनाए थे। इंग्लैंड कोहली के लिए हमेशा से अनलकी रहा है और अब आज उन्होंने इंग्लैंड में वो कर दिखाया जिसके बाद उनके नाम एक शानदार रिफ़्रोड दर्ज हो गया है। कोहली ने अपने करियर में इंग्लैंड की धरती पर यह पहला शतक लगाया है और इसके साथ ही अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया।

उन्होंने इससे पहले कभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच शतक नहीं लगाया था। कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक लगाया। उन्होंने इस पारी में 149 रन बनाए। भारत ने अपनी पहली पारी में 274 रन बनाए। इस लिहाज से वह इंग्लैंड के स्कोर 287 से 13 रन पीछे रह गया।

ऐसे मिला दो बार जीवनदान

कोहली को अपनी इस पारी के दौरान दो बार जीवनदान ´भी मिला। दोनों बार डेविड मिलान उनका कैच लपकने में असफल रहे। जब वह 21 रन पर थे तब जेम्स एंडरसन और 51 पर बेन स्टोक्स की गेंद पर उन्हें लाइफ मिली। भारत को पहले सत्र में सैम कुरैन ने परेशान किया तो दूसरे सत्र में बेन स्टोक्स आफत बनकर आए। कुरैन ने पहले सत्र में भारत के शुरुआती तीन विकेट चटका दिए थे।

कोहली का इससे पहले इग्लैंड में टेस्ट मैचों में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था। उन्होंने साल 2014 में 5 मैचों की 10 पारियों में महज 134 रन ही बनाए थे। टीम इंडिया ने अश्विन के रूप में सातवां विकेट गंवाया। अश्विन एंडरसन की गेंद पर 51वें ओवर में बोल्ड हो गए। उन्होंने 10 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शमी भी ज्यादा देर तक कप्तान का साथ नहीं दे सके। वह एंडरसन की गेंद पर स्लिप में लपके गए।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 287 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की पारी भी लड़खड़ा गई। टीम इंडिया ने 50 रन के स्कोर पहला विकेट गंवाया था। बता दें कि, कोहली ऐसा करने वाले वाले 5वें कप्तान बने है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली के बाद अब सचिन ने भी किया फुटबॉलर सुनील छेत्री की अपील का समर्थन

पीएम मोदी ने स्वीकार किया विराट कोहली का चैलेंज, मोदी के मंत्री ने की थी शुरूआत

IPL 2018 इस अभिनेत्री को लेकर विराट ने की मन की बात, ‘आज भी उन्हें पसंद करता हूं’

 

Sponsored






You may also like

No Related News