page level


Saturday, September 22nd, 2018 06:55 PM
Flash

Whatsapp में नौकरी करने का है मौका, भारत में निकाली वैकेंसी




Whatsapp में नौकरी करने का है मौका, भारत में निकाली वैकेंसीEducation & Career



जिन लोगों को हैं नौकरी की तलाश  उनके लिए whatsapp लाया है एक बड़ी खुशखबरी। जी हां! पोपुलर मेसजिंग कंपनी Whatsapp ने वैकेंसी निकाली हैं। whatsapp के रिक्रूटमेंट के लिए फेसबुक ने अपने कैरियर पेज पर full टाइम job रोल पोस्ट किया है। यदि आप भी हैं इस job के लिए eligible तो जरुर करें apply। आज हम आपको बतायेंगें कि कैसे apply करना हैं whatsapp की इन  वैकेंसी के  लिए-

कौन से पदों के लिए निकाली हैं वैकेंसी-

आपको बता दें कि whatsapp ने भारत में कंट्री हेड के लिए वैकेंसी निकाली है यह पद काफी समय से खली पड़ा हुआ है।  पद पर सेलेक्ट होने वाले व्यक्ति को इंडिया में whatsapp का बिजनेस को लीड करना होगा। खासतौर पर P2P पेमेंट सर्विस को, जो हाल ही में शुरू हुई है और टेस्टिंग फेज में है।

क्या है eligibility-

प्रोडक्ट ड्रिवन कंपनी में 15 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए। पेमेंट टेक्नोलॉजी में कम से कम 5 साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है। मिनिमम एकेडमिक क्वालिफिकेशन में बैचलर ऑफ साइंस और मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री होना चाहिए।

क्यों निकाली है whatsapp ने इंडिया में वैकेंसी

आपको बता दें कि whatsapp के इंडिया में 200 मिलियन एक्टिव users हैं और कंपनी इन users की संख्या को बढ़ाना चाहतीं हैं। हाल ही में whatsapp ने अपनी पेमेंट सर्विस भी उतार चुका है। ऐसे में whatsapp को इंडिया में लीडर की जरुरत है।

साथ ही यह पोजिशन फेसबुक के मुंबई ऑफिस के लिए है। इसी ऑफिस से वॉट्सऐप के ऑपरेशंस भी संचालित होते हैं। कंट्री हेड को सीधे वॉट्सऐप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर को रिपोर्ट करना होगी। कंट्री हेड को की-पार्टनर के साथ अच्छे रिलेशंस बिल्ड करना होंगे। वॉट्सऐप को लोगों की जरूरत बनाने के लिए प्लानिंग करना होगी। वॉट्सऐप की प्रोडक्ट स्ट्रेटजी को लागू करना होगा। इसके साथ ही और भी कई जिम्मेदारियां होंगी।

यह भी पढ़ें:

Shubhash ghai बना रहे कालीचरन का रीमेक, नजर आ सकतें हैं Tiger Shroff

SC ने कहा शाहजहां के हस्ताक्षर वाले दस्तावेज़ पेश करें सुन्नी वक्फ बोर्ड

कभी महुआ बीनती थीं दोनो लड़कियां अब पीएम मोदी ने किया इनका गुणगान

Sponsored