Friday, November 24th, 2017 11:44 PM
Flash




महिला देखती रही फिल्म, डॉक्टरों ने कर दी “बाहुबलि ब्रेन सर्जरी”




महिला देखती रही फिल्म, डॉक्टरों ने कर दी “बाहुबलि ब्रेन सर्जरी”Health & Food

Sponsored




कई बार ऐसी खबरें आई हैं कि ऑपरेशन के दौरान मरीज गिटार बजाता रहा, या गाना गाता रहा। उसकी सर्जरी हो गई और उसे पता भी नहीं चला। इस बार भी एक ऐसा ही एक मामला आंध्रप्रदेश में सामने आया है। यहां बाहुबलि फिल्म की दीवानगी अब तक लोगों में बरकरार है। ये दीवानगी केवल मूवी हॉल में ही नहीं बल्कि हाल ही में ऑपरेशन थिएटर में भी देखने को मिली। जहां एक महिला का ऑपरेशन हो रहा था उस दौरान ये महिला बाहुबलि देखती रही। उसकी सर्जरी हो गई और उसे पता तक नहीं चला। महिला का नाम विनाया है।
ये अनोखा मामला है आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले का। जहां एक प्राइवेट अस्पताल में ब्रेन सर्जरी के दौरान ऑपरेशन थिएटर में बाहुबलि चलाई गई। सर्जरी की कामयाबी के चलते डॉक्टर ने इस सर्जरी को बाहुबलि ब्रेन सर्जरी नाम दे दिया है।


दरअसल , यहां 43 साल की एक नर्स ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही है। बार-बार दौरे पडऩे के बाद जब नर्स ने टेस्ट कराया तो पता चला कि उसे ब्रेन ट्यूमर है। 21 सितंबर को गुंटूर के एक प्राइवेट अस्पताल में उसका ऑपरेशन हुआ। इस ऑपरेशन को करते समय महिला का होश में रहना बहुत जरूरी था, इसलिए डॉक्टर्स ने इसके लिए अनोखा तरीका निकाला।

सर्जरी के दौरान डॉक्टरों ने लैपटॉप पर बाहुबलि फिल्म चलाई, जिससे की नर्स होश में रहे। बाहुबलि फिल्म ने नर्स को जगाए रखा और सर्जरी सफल हो गई। न्यूरोसर्जन डॉ.श्रीनिवास ने बताया कि इस सर्जरी में मरीज का होश में रहना बहुत जरूरी था, उसने फिल्म देखी और बिल्कुल भी डर नहीं लगा। हॉस्पीटल से डिस्चार्ज होने के बाद मरीज ने बताया कि सर्जरी तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली, लेकिन मैं चाहती थी कि फिल्म थोड़ी देर और चले ताकि मैं पूरी फिल्म देख सकूं।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories